बिहार में हीट वेब का कहर जारी : औरंगाबाद में लू लगने से 12 लोगों ने तोड़ा दम, 35 बीमार, सदर अस्पताल में भर्ती

Edited By:  |
heat web ka kahar jaari heat web ka kahar jaari

औरंगाबाद : बड़ी खबर बिहार के औरंगाबाद से है जहां जिले में भीषण गर्मी और लू की कहर से 12 लोगों की मौत हो गई है. वहीं इससे 35 लोग बीमार बताये जा रहे हैं . सभी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल सभी का इलाज चिकित्सकों की देखरेख में हो रही है.

घटना के बारे में चिकित्सा पदाधिकारी अभिषेक कुमार ने बताया कि हीट वेब का शिकार होकर दिनभर में लगभग 200 मरीज आए और उनका इलाज किया गया. हीट वेब के मरीज आने के बाद अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. जिलाधिकारी श्रीकांत शास्त्री, सिविल सर्जन रविभूषण श्रीवास्तव समेत अस्पताल प्रबंधन से जुड़े तमाम लोग वहां पहुंचे और इलाजरत मरीजों को देखा और उनके परिजनों से उनका हाल जाना. इधर जिलाधिकारी ने इलाज में कोई कमी न हो इसके लिए कई आवश्यक निर्देश दिए.

वहीं अस्पताल उपाधीक्षक ने बताया कि जिले में बढ़ते तापमान को लेकर भयावह स्थिति है. लेकिन अस्पताल में हीट वेब के भर्ती मरीजों के लिए पर्याप्त सुविधा उपलब्ध है और हर परिस्थिति से सामना करने के लिए अस्पताल प्रबंधन कटिबद्ध है. उन्होंने बताया कि5मरीज इलाज के दौरान जबकि7मरीज ब्राउट टू डेड आए. इस प्रकार कुल मृतकों की संख्या12हो गई है. निवर्तमान बीजेपी सांसद सुशील कुमार सिंह ने इस आपदा पर अपनी संवेदना व्यक्त की और सबों से इस आफत की घड़ी में सहयोग की भी अपील की.

औरंगाबाद से मंन्टू कुमार की रिपोर्ट