हजारीबाग के युवाओं को सौगात : राज्य सरकार ने उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के 11850 युवक-युवतियों को दिया ऑफर लेटर

Edited By:  |
Reported By:
hazaribag ke youwaon ko saugaat hazaribag ke youwaon ko saugaat

हजारीबाग : झारखंड सरकार की ओर से आज उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के 11850 प्रशिक्षित युवाओं को ऑफर लेटर प्रदान किया गया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली से रांची आने के बाद हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी के कारण निर्धारित कार्यक्रम के तहत हजारीबाग नहीं पहुंच सके. ऐसे में झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता और आलमगीर आलम ने युवक युवतियों को ऑफर लेटर दिया.


उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के 11850 प्रशिक्षित युवाओं को आज झारखंड सरकार की ओर से ऑफर लेटर दिया गया. निर्धारित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हजारीबाग नहीं पहुंच सके. ऐसे में झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता और आलमगीर आलम ने युवक युवतियों को ऑफर लेटर दिया. वहीं उनके साथ बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद, बरही विधायक उमाशंकर अकेला, गांडेय विधायक सरफराज अहमद भी उपस्थित रहे. रोजगार मेला ऑफर लेटर वितरण कार्यक्रम में उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के सभी सात जिलों से बड़ी संख्या में लाभुक नियुक्ति पत्र लेने आयोजन स्थल विश्वविद्यालय परिसर पर पहुंचे.


मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज दिल्ली से रांची आने के बाद हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी के कारण ऑफर लेटर वितरण कार्यक्रम में हजारीबाग नहीं पहुंच पाये. जिसका उन्होंने खेद प्रकट किया है. उन्होंने ट्विट के माध्यम से लिखा है कि सरकार में मेरे सहयोगी मंत्री आलमगीर आलम , सत्यानंद भोक्ता एवं विधायकों द्वारा युवाओं को ऑफर लेटर प्रदान किया गया.

हमारे राज्य के होनहार स्थानीय युवाओं के बारे में पूर्ववर्ती सरकारों ने कभी नहीं सोचा था. जबकि हमारी सरकार युवाओं को नौकरी और रोजगार प्रदान कर रही है. विगत माह हमने 10 हजार से अधिक स्थानीय युवाओं को ऑफर लेटर दिया है. और आज हजारीबाग में 11850 युवाओं को ऑफर लेटर मिला जिसमें 90 फीसदी युवा स्थानीय हैं. आज ऐतिहासिक अवसर पर आप समस्त युवाओं को हार्दिक शुभकामना और बधाई देते हुए जोहार करता हूँ.

कार्यक्रम के दौरान झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि राज्य में कई कल्याणकारी योजना चल रही है. सरकार पिछले 3:30 सालों में 40000 से अधिक युवक युवतियों को रोजगार से जोड़ा है. आने वाले दिनों में भी सरकारी और निजी दोनों क्षेत्र में झारखंड के विद्यार्थियों को मौका मिलेगा.

वहीं मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि कोरोना काल में सबसे अधिक कोई राज्य काम किया तो वह झारखंड है. गठबंधन सरकार कई योजनाएं चला रही है . जिसका लाभ झारखंड वासियों को मिल रहा है. सरकार अधिक से अधिक लोगों को रोजगार से जोड़ने के लिए कम कर रही है.


Copy