धमकी से गुस्से में कर्मचारी : सफाई व्यवस्था ठप कर कर्मियों ने हाजीपुर सदर अस्पताल में किया प्रदर्शन..

Edited By:  |
hajipur sadar hospital per safaikarmio ka pradarshan. hajipur sadar hospital per safaikarmio ka pradarshan.

HAJIPUR:-वैशाली जिले के सबसे बड़े सदर अस्पताल के सफाई कर्मियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं जिसकी वजह से अस्पताल की साफ-सफाई व्यवस्था पर असर पड़ा है.



ये सभी सफाईकर्मी मानदेय में वॄद्धि को लेकर हड़ताल पर चले गये हैं। सभी ने झाड़ू,पोछा और वाइपर लेकर सदर अस्पताल में प्रदर्शन किया है। आक्रोशित सफाई कर्मियों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। सफाई कर्मियों ने कहा कि जब तक उसकी मांगे को पूरी अस्पताल प्रशासन के द्वारा नहीं किया दिया जाता है तब तक हड़ताल जारी रहेगा।



सोमवार को सभी सफाई कर्मी सदर अस्पताल हाजीपुर पहुंच गए और एकजुट होकर वेतन बढ़ोतरी की मांग अस्पताल प्रशासन से करने लगे। सफाई कर्मियों ने बताया कि पिछले आठ सालों से वेलोग तैनात हैं लेकिन वेतन 152 रुपया रोज मिल रहा है उतना में उसके परिवार का गुजरा नही चलता है। वेतन बढ़ोतरी को लेकर उन्होंने अस्पताल मैनेजर से बात भी की थी, लेकिन अस्पताल मैनेजर ने इन मांगों को दरकिनार करते हुए सभी सफाई कर्मियों को काम से बर्खास्त कर देने की धमकी दी थी। इसी को लेकर गुस्साए सभी सफाई कर्मियों ने झाड़ू,पोछा लेकर अस्पताल परिसर में हंगामा शुरू कर दिया।


सफाई कर्मियों ने बताया उन्हे बूट और गलव्स अस्पताल प्रशासन के द्वारा उपलब्ध नहीं करवाया जाता है जिसको लेकर साफ सफाई करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदर्शन करने वाले में शामिल सफाई कर्मी नरेश राम, सुरेंद्र राम, धर्मेंद्र राम, मालती देवी, सुनीता देवी, रेखा देवी, रीता देवी, रामबाबू राय, प्रकाश कुमार, चंदन कुमार, सुनील कुमार, राजू कुमार,गीता कुमारी शामिल थी।



Copy