गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव : चप्पे-चप्पे पर अश्‍वारोही दल तैनात, ड्रोन कैमरे का VIDEO जारी

Edited By:  |
Reported By:
gopalganj vidhan sabha up chunav drone camere ka video jari gopalganj vidhan sabha up chunav drone camere ka video jari

GOPALGANJ :बड़ी खबर सामने आ रही है। गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव में जारी वोटिंग के बीच प्रशासन ने ड्रोन कैमरे का वीडियो जारी किया है। वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह चुनाव में सुरक्षा के मद्देनजर अश्वारोही दलों की चप्पे-चप्पे पर तैनाती की गयी है। इस बीच निर्वाचन आयोग ने वोटिंग के जो आंकड़ें जारी किए हैं उसके मुताबिक 11 बजे तक गोपालगंज में 21.76% मतदान हुआ है।


गोपालगंज के डीएम नवल किशोर चौधरी और एसपी आनंद कुमार लगातार बूथों का निरीक्षण कर रहे हैं। इसी कड़ी में गोपालगंज सदर प्रखंड मुख्यालय में बने पिंक बूथ का भी जायजा लिया। वहीं अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिया।डीएम नवल किशोर चौधरी ने कहा कि जगह जगह पर केंद्रीय पुलिस बलों के जवानों की तैनाती की गई है।सभी व्यक्ति निर्भीक होकर अपना वोट करें। वही गोपालगंज के एसपी आनंद कुमार ने बताया दियारा के द्वारा इलाके में पुलिस बलों की भी तैनाती है ताकि ताकि कोई गड़बड़ी न हो इसको लेकर सभी को एलर्ट कर दिया गया है।एसपी के मुताबिक रिवर पेट्रोलिंग की जा रही है। साथ में 4 घुड़सवारी दल को भी लगाया गया है।

गोपालगंज में भी उपचुनाव को लेकर खास तैयारियां की गई हैं। यहां 330 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इसमें 2 मतदान केंद्र पिंक बूथ हैं। जहां पर महिला मतदान कर्मियो की निगरानी में लोग मतदान कर रहे हैं। वही सदर प्रखंड परिसर में पीडब्ल्यूडीएस यानी दिव्यांग मतदाता बूथ बनाया गया है। जहां पर सिर्फ दिव्यांग मतदान कर्मी तैनात हैं । गोपालगंज में 3 लाख 31 हजार वोटर मतदान करेंगे। 16 अर्धसैनिक बलों की कंपनियों के यहां लगाया गया है। 9 ड्रोन कैमरे से मतदान की प्रक्रिया की निगरानी रखी जा रही है।

गोपालगंज से मंजेश मिश्रा की रिपोर्ट ...


Copy