Gary Kirsten : टीम इंडिया को वर्ल्ड कप विजेता बनाने वाले गैरी कर्स्टन बने पाकिस्तान के कोच, इस धाकड़ खिलाड़ी को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

Edited By:  |
Gary Kirsten, who made Team India World Cup winner, becomes coach of Pakistan Gary Kirsten, who made Team India World Cup winner, becomes coach of Pakistan

SPORTS DESK : क्रिकेट वर्ल्ड से बड़ी खबर सामने आ रही है कि भारतीय क्रिकेट टीम को विजेता बनाने वाले कोच गैरी कर्स्टन को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया है। वे व्हाइट बॉल फॉर्मेट (वनडे और टी20) में पाकिस्तान टीम के नए कोच नियुक्त किए गए हैं।

बड़ी बात ये है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को टेस्ट टीम का हेड कोच बनाया गया है। गौरतलब है कि गैरी कर्स्टन की कोचिंग में भारतीय टीम ने 2011 का क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था। फिलहाल वे आईपीएल में गुजरात टाइटंस के मेंटॉर हैं।

आपको बता दें कि गैरी कर्स्टन भारत के अलावा तीन सालों तक साउथ अफ्रीका टीम के भी मुख्य कोच रह चुके हैं। टी20 विश्व कप से ठीक एक महीने पहले कर्स्टन को पाकिस्तान का कोच नियुक्त किया गया है। मिकी आर्थर के हटने के बाद से मुख्य कोच का पद खाली था।


Copy