गढ़वा में भाजपा नेता बीडी राम पर FIR दर्ज : आदर्श अचार संहिता उल्लंघन करने के आरोप में हुई कार्रवाई

Edited By:  |
Reported By:
garhwa mai bhajpa neta bd ram per fir darja garhwa mai bhajpa neta bd ram per fir darja

गढ़वा:भाजपा प्रत्याशी विष्णु दयाल राम पर अचार संहिता का मामला दर्ज हुआ है. पंचायत भवन में14अप्रैल को बिना अनुमति बैठक करने के मामले में धुरकी के जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष धीरेन्द्र कुमार के आवेदन पर धुरकी थाना में प्राथमिकी दर्ज किया गया है.

बता दें कि गढ़वा जिले में शुरू हुई प्राथमिकी वाली राजनीति24घंटे पहले जेएमएम के नेता सह पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव एवं ताहिर अंसारी सहित अन्य नेताओं पर अचार संहिता का मामला दर्ज हुआ था.ठीक इसके बाद भाजपा प्रत्याशी बीडी राम सहित अन्य के खिलाफ जेएमएम के प्रखंड अध्यक्ष के लिखित शिकायत पर बीडीओ ने अचार संहिता का मामला धुरकी थाना में दर्ज कराया है.

पलामू लोकसभा सुरक्षित सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सह निवर्तमान सांसद विष्णुदयाल राम पर धुरकी थाना में बीडीओ जुल्फिकार अंसारी ने आवेदन देकर आदर्श अचार संहिता उल्लंघन करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराया है. इससे पूर्व जेएमएम के प्रखंड अध्यक्ष धीरेन्द्र कुमार यादव ने इसकी लिखित शिकायत बीडीओ से की थी. इसके बाद डीसी के निर्देश पर जांच की गई. इस संबंध में बीडीओ ने जानकारी देते हुए बताया कि गत 14 अप्रैल रविवार को धुरकी प्रखंड क्षेत्र के अंबाखोरया पंचायत सचिवालय में विष्णुदयाल राम ने भारतीय जनता पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं के साथ बिना लिखित अनुमति के राजनीतिक गतिविधि से संबंधित बैठक कर पार्टी विशेष पर नारेबाजी की गई है. उन्होंने बताया कि यह राजनीतिक गतिविधि लोकसभा चुनाव में लागू आदर्श अचार संहिता प्रोटोकोल का उल्लंघन है. इसके बाद बीडीओ ने धुरकी थाने में लिखित आवेदन देकर भाजपा प्रत्याशी सह निवर्तमान सांसद विष्णुदयाल राम व अन्य पर आदर्श अचार संहिता उल्लंघन करने के आरोप में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. वहीं इस संबंध में थाना प्रभारी उपेंद्र कुमार ने बताया कि बीडीओ के लिखित आवेदन के बाद धुरकी थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.


Copy