किशनगंज में 1.50 करोड़ का गांजा जब्त : ट्रक के तहखाने में छिपा रखा था गांजा, त्रिपुरा से कटिहार सप्लाई की थी योजना

Edited By:  |
Reported By:
Ganja worth 1.50 crore seized in Kishanganj Ganja was hidden in the basement of the truck, the plan was to supply Katihar from Tripura Ganja worth 1.50 crore seized in Kishanganj Ganja was hidden in the basement of the truck, the plan was to supply Katihar from Tripura

KISHANGANJ :बिहार की किशनगंज पुलिस को बड़ी सफलता मिली है ।पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर डेढ़ करोड़ रुपए का गांजा जब्त किया है। ट्रक को ड्राइवर त्रिपुरा से लेकर आ रहा था और इसे कटिहार पहुंचाया जाना था।

एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी ने बताया कि एसपी कुमार आशीष को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि पश्चिम बंगाल की ओर से एक ट्रक में अवैध रूप से गांजा लोड कर बिहार की ओर ले जाया जा रहा है। जिसके बाद एक धावा दल का गठन किया गया। उन्होंने बताया कि टीम द्वारा गुप्त तरीके से फारींगगोला चेक पोस्ट के आस-पास टाटा डी.सी.एम वाहन-WB-23D-3230 को रोकने का प्रयास किया गया परन्तु पुलिस को देखकर ट्रक चालक तेजी से वाहन को भगाने लगा। पुलिस द्वारा पीछा करते हुए फारिंगगोला से करीब 500मीटर आगे पकड़ा गया। उक्त वाहन एवं पकड़ाये व्यक्ति को सदर थाना लाया गया।

जब्त ट्रक की जांच पड़ताल की गई तो ट्रक के डाला के उपर लोहे का चदरा को पेंच से टाइट कर एक तहखाना बनाया गया था। उक्त चदरे को खोलने के बाद गांजा के कई पैकेट विभिन्न अकार के रखे पायें गयें जिन्हे वजन करने पर कुल जप्त गांजा की मात्रा - 599.08 किलो ग्राम पाया गया। बता दें कि जब्त गांजा का अनुमानित बाजार मुल्य लगभग एक करोड़ पच्चास लाख (1.5 करोड़ ) रूपये हो सकता है।

जांच के क्रम में जब्त ट्रक के केबिन से दो नम्बर प्लेट पाया गया। उक्त पर निबंधन सं.- TRO1M 1579 लिखा था। पकड़ाये व्यक्ति से पुछ-ताछ किया गया तो उसने अपना नाम मोती मोदी उम्र 42 वर्ष पिता रामजतन मोदी साकिन विशनीचक चांदपुर, थाना फल्का (पोठिया ओ०पी०) जिला-कटिहार बताया। पुछ-ताछ के कम में पकड़ाये व्यक्ति ने बताया कि उक्त ट्रक को त्रिपुरा से लेकर आ रहे हैं और इसे कटिहार पहुंचाना है।

एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी ने बताया कि पकड़ाये व्यक्ति द्वारा इस अवैध कारोबार में शामिल अन्य लोगो के बारे में भी बताया गया जिनके विरूद्ध अग्रेतर कारवाई कि जा रही है।


Copy