गंगा नदी में दो टुकड़ों में बंटी नाव : बक्सर के अहिरौली घाट पर मची अफरातफरी, जानिए फिर क्या हुआ

Edited By:  |
Reported By:
ganga nadi me do tukdo me banti naav ganga nadi me do tukdo me banti naav

बक्सर : बड़ी खबर आ रही बक्सर से जहां मुंडन संस्कार समारोह में शामिल होने के लिए आए लोगों से भरी एक नाव दो भागों में फट गई जिससे कि नाव में सवार तकरीबन सात लोग गंगा नदी में जा गिरे। मौके पर ही एक महिला की मौत हो गई वहीँ अन्य को स्थानीय लोगों ने नदी से बहार निकाल लिया और गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया है। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर एसडीएम , सीओ लोकल थाना समेत एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई है।

हादसा गंगा नदी में अहिरौली घाट व यूपी के भरौली गंगा घाट के बीच हुआ है। नाव टूटने के कारण नाव पर सवार एक महिला की मौत हो गई है जबकि, एक अन्य को गंभीर हालत में उपचार के लिए औद्योगिक थाना क्षेत्र स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि नाव पर सवार अन्य लोग सुरक्षित निकाल लिए गए। घटना की सूचना मिलने के बाद औद्योगिक थानाध्यक्ष मुकेश कुमार अस्पताल पहुंचे और इलाजरत महिला तथा उनके परिजनों से पूछताछ कर घटनास्थल के लिए रवाना हो गए ।

जानकारी मिल रही है कि बक्सर के राजपुर थाना क्षेत्र के रसेन गांव से कुछ लोग मुंडन संस्कार कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बक्सर पहुंचे थे। उनके साथ अन्य उनके कुछ रिश्तेदार भी थे। बक्सर के अहिरौली गंगा घाट से वे लोग परंपरा के मुताबिक गंगा के एक किनारे से दूसरे किनारे तक नाव पर सवार होकर जा रहे थे।

इसी बीच उत्तर प्रदेश के भरौली घाट से कुछ दूर पहले ही छोटी नाव टूट कर दो टुकड़ों में बंट गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक सभी लोग गंगा के पानी में जा गिरे। बाद में नाविक तथा अन्य लोगों की सहायता से सभी को गंगा के पानी से निकाला गया लेकिन एक महिला को निकालने में विलंब हो गया जिससे कि उनकी मौत हो गई। एक अन्य महिला को गंभीर हालत में इलाज के लिए तुरंत ही औद्योगिक थाना क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां चिकित्सक उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है ।

वहीँ बक्सर एसडीएम धीरेन्द्र मिश्रा ने बताया कि मृतका की पहचान रोहतास जिले के कोचस थाना क्षेत्र के बरांव गांव निवासी यमुना सिंह की पत्नी धनराजो देवी (50 वर्ष) के रूप में हुई है। घायल महिला राजपुर थाना क्षेत्र के रसेन गांव निवासी राम सूरत सिंह की पत्नी बुटनी देवी (70 वर्ष) है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर पहुंच कर हादसे की जांच की जाएगी ।


Copy