'गाली के बिना बात ही नहीं करते हैं टीचर' : बच्चों ने DM से की शिकायत, जानें पूरा मामला

Edited By:  |
gali ke bina bat hi nahin karte hain teacher gali ke bina bat hi nahin karte hain teacher

भभुआ : खबर है भभुआ से जहां कलेक्ट्रेट परिसर में उस वक़्त हड़कंप मच गया जब 6 से 8 बच्चे अपनी शिकायत को लेकर DM से मिलने आ पहुंचे। DM ऑफिस में अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि इन दिनों स्कूल में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्कूल में कई टीचर बिना गाली दिए हमसे बात ही नहीं करते हैं। शौचालय ना होने की वजह से खेतों में ही जाना पड़ता है। स्कूल में पीने के लिए शुद्ध पानी तक नहीं है।

जानकारी मिल रही है कि जल संकट से जूझ रहे सिकंदरपुर के बच्चे शनिवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे और एनडीसी से मिलकर उत्क्रमित मिडल स्कूल सिकंदरपुर में पेयजल का प्रबंध कराने की गुहार लगाई है। इस दौरान बच्चों ने कई समस्याएं अधिकारी के सामने रखी। आपको बता दें कि कार्य में व्यस्त रहने के कारण DM छात्रों से नहीं मिल पाए।

सभी बच्चों ने अपनी बात को स्तनों के माध्यम से एनडीसी अमरेश कुमार अमर के पास भेज दिया है। बच्चों ने बताया कि स्कूल में पठन-पाठन का कार्य सही ढंग से नहीं हो रहा है। छात्रों को यह भी कहते सुना गया कि शिक्षक प्रतिदिन स्कूल में विलंब से आते हैं। प्रार्थना कभी भी समय पर नहीं होती है। प्रार्थना के बाद कुछ शिक्षक एक जगह बैठकर आपस में लुडो खेलते हैं।

वहीँ कुछ छात्रों का कहना था कि अगर समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो हम लोगों की पढ़ाई चौपट हो जाएगी, जिससे सभी बच्चों का भविष्य भी अंधकार में हो जाएगा। एनडीसी अमरेश कुमार अमर ने बताया कि जिला शिक्षा पदाधिकारी को छात्रों की समस्याओं से अवगत कराया गया है। साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द ही समस्या का समाधान कर दिया जायेगा।


Copy