जी-20 के डेलीगेट्स ठहरेंगे पतरातु में : पतरातु डेम लेक रिसोर्ट में होने वाले जी-20 समिट को लेकर राज्य सरकार के निर्देश पर लेक रिसोर्ट में नये भवन का कार्य जोरों पर

Edited By:  |
Reported By:
g-20 ke deligats thahrenge patratu mai g-20 ke deligats thahrenge patratu mai

रामगढ़ : जिले के पतरातु डेम लेक रिसोर्ट में होने वाले जी-20 समिट को लेकर राज्य सरकार व पर्यटन विभाग के निर्देश पर लेक रिसोर्ट में नई बिल्डिंग का कार्य जोर शोर से की जा रही है. पतरातु में 20 देशों के प्रतिनिधि जी-20 सम्मेलन में भाग लेंगे.

आपको बताते चलें कि पहली बार जिले के पतरातु में इस तरह काअंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन हो रहा है. सम्मेलन में अंतरराष्ट्रीय स्तर के 20 देश के डेली गेट शामिल होंगे. यह टीम झारखंड के पतरातु लेक रिसोर्ट में ठहरेंगे. इसको लेकर लेक रिजॉर्ट की नई बिल्डिंग का कार्य जोरों पर जारी है.

जानकारी के अनुसार 25 फरवरी के आसपास नई बिल्डिंग को फिनिशिंग और सुंदरीकरण के साथ पूरी तरह कंप्लीट कर दी जाएगी. कार्य जल्द सफलतापूर्वक संपन्न हो इसके लिए टाइल्स, पेंटिंग, वायरिंग, पार्क स्विंग पूल की सुंदरीकरण को लेकर सैंकड़ों मजदूर यहां कार्यरत है. मिली जानकारी के अनुसार जी 20 में शामिल देशों के नाम अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, इंडोनेशिया, इटली, जापान, मैक्सिको, रूस, सऊदी अरब, साउथ अफ्रीका, साउथ कोरिया, टर्की, यूनाइटेड किंगडम, यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका और यूरोपियन यूनियन देश के शेरपा और डेलिगेट्स शामिल होंगे.


Copy