बढ़ेगा कारोबार.. : ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 आज से,पीएम और सीएम समेत कई बड़े उद्योगपति हो रहे हैं शामिल

Edited By:  |
from today,many industrialists including pm modi,cm yogi are participating in the global investors summilt. from today,many industrialists including pm modi,cm yogi are participating in the global investors summilt.

Lucknow:- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 आज से शुरू हो रही है जिसका उद्घाटन पीएम नरेन्द्र मोदी अब से कुछ देर बाद करेंगे.इसमें पीएम के साथ ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ क साथ देश के देश-विदेश के बड़े उद्योगपति शामिल हो रहें हैं.इस समिट का समापन राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के भाषण से होगी.इस बीच यूपी के सीएम के साथ उद्योगपति मुकेश अंबानी के साथ ही टाटा,अडानी एवं अन्य उद्योगिक घराने के प्रमुख या उनके प्रतिनिधि समिट को संबोधित करेगे.


मिली जानकारी के अनुसार इस समिट में 13255 कंपनियां 20.96 लाख करोड़ से अधिक के निवेश के प्रसस्ताव पर एमओयू करेंगी। सभी एमओयू के धरातल पर उतरने पर 1 करोड़ 81 लाख से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिलेने की संभावना है.

10 से 12 फरवरी तक आयोजित हो रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए योगी सरकार ने 17.12 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है। 16 देशों में हुए रोड शो किया गया है, देश के विभिन्न राज्यों में हुए रोड शो हे हैं .


इस जीआईएस में ग्लोबल ट्रेड शो का भी आयोजन किया गया है.इंटरनेशनल बायर-सेलर मीट होगी,जिसमें स्टार्टअप इनोवेशन समिट, एमएसएमई के लिए वेंडर डेवपलेमेंट प्रोग्राम और ओडीओपी उत्पाद के स्टाल आकर्षण का केंद्र होंगे।


Copy