मछली-चावल की पार्टी पर पुलिस का छापा : NALANDA में मुखिया प्रत्याशी द्वारा नामांकन के अवसर पर वोटरों को दिया जा रहा था मछली-चावल की पार्टी

Edited By:  |
Reported By:
FISH PARTY PER POLCE KA CAHAPA FISH PARTY PER POLCE KA CAHAPA

मछली चावल जब्त करने का साथ पुलिस ने मुखिया प्रत्याशी को हिरासत में लिया

NALANDA:- पंचायत चुनाव से जुड़ी बड़ी ही रोचक और दिलचस्प खबर नाालंदा से आ रही है जहां मुखिया प्रत्याशी द्वारा दिये जा रहे मछली चावल की पार्टी समारोह पर जिला प्रशासन का छापा पड़ गया है जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गयी।यह पूरा मामला बिहार के सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा से जुड़ी हुई है।

यह मामला नालंदा जिला के बिहारशरीफ प्रखंड के सकरौल पंचायत का है जहां मुखिया प्रत्याशी निशा भारती द्वारा नामांकन के पूर्व वोटरों को लुभाने के लिए बड़े पैमाने पर मछली चावल का भोज दिया जा रहा था ।इस भोज की सूचना निशा के विरोधियों द्वारा जिला प्रशासन के अधिकारियों दे दी जिसके बाद बिहारशरीफ प्रखंड के अंचलाधिकारी और लहेरी थानाध्यक्ष आनन-फानन में बड़ी पहाड़ी स्थित मैरिज हॉल पहुंचे , जहां करीब 1 हजार लोगों के लिए मछली चावल तैयार किया जा रहा था ।

पुलिस के पहुंचते ही मैरिज हॉल में भगदड़ मच गई । थानाध्यक्ष ने महिला प्रत्याशी निशा भारती से पूछताछ की जहां पता चला कि वह अपना नामांकन का पर्चा दाखिल करने के लिए आए हुई थी और वोटरों को लुभाने के लिए उनके द्वारा ही मछली चावल का भोज दिया जा रहा था । इसके बाद अंचलाधिकारी और पुलिस अधिकारी द्वारा तुरंत ही भोज के आयोजन को बंद करा कर लोगों को मैरिज हॉल से बाहर निकालते दिया गया और सारे सामान को जप्त कर लिया गया ।

अंचलाधिकारी धर्मेंद्र पंडित ने बताया कि निवर्तमान मुखिया व प्रत्याशी निशा भारती द्वारा भोज का आयोजन किया गया है इसकी सूचना मिली थी। इसी सूचना पर यह कार्रवाई की गई । पूछताछ और उनके वाहन की तलाशी लेने पर पता चला कि हुए आज अपना नामांकन का पर्चा दाखिल करने आई थी । इसी दौरान उनके द्वारा भोज का आयोजन किया गया था । चुनाव आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में उन्हें हिरासत में लिया गया है ।

वहीं हिरासत में ली गयी मुखिया प्रत्याशी निशा कुमारी के समर्थकों की मानें तो इस पंचायत चुनाव में हरेक प्रत्याशी इस तरह के भोज का आयोजन कर रही है पर उनके प्रत्याशी को साजिश के तहत फंसाया जा रहा है।


Copy