फायर सेफ्टी को लेकर विशेष व्यवस्था : दुर्गा पूजा के दौरान आग से सुरक्षा को लेकर फायर बिग्रेड की टीम पूजा पंडालों का निरीक्षण कर तमाम इंतजाम का दिया सुझाव

Edited By:  |
fire sefety ko lekar vishesh vyavastha fire sefety ko lekar vishesh vyavastha

कोडरमा : कोडरमा में दुर्गा पूजा के दौरान फायर सेफ्टी को लेकर विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. फायर बिग्रेड की टीम लगातार पूजा पंडालों का निरीक्षण कर पूजा समितियों को फायर सेफ्टी से जुड़े तमाम इंतजाम करने का सुझाव दे रहे हैं.

पूजा समिति भी अगलगी की घटना पर रोक लगाने के लिए तमाम जरूरी उपाय करने में जुट गई है. पूजा समितियों की ओर से अगलगी पर काबू पाने के लिए फायर एक्सटिंग्विशर सिलिंडर पंडाल में लगाए जाएंगेजबकि मेले में लगने वाले दुकानों के बीच की दूरी कम से कम 10 फीट निर्धारित की गई हैताकि अगलगी की घटना होने पर उसका फैलाव ना हो सके. इसके अलावे आग पर काबू पाने के लिए पानी और बालू के विशेष इंतजाम पंडालों के इर्द-गिर्द किए गए हैं.

वहीं किसी अनहोनी के समय फायर बिग्रेड की गाड़ी पूजा पंडालों तक बिना किसी रुकावट के पहुंच सके इसके लिए पूजा पंडालों तक अलग रूट का निर्धारण किया गया है. वहीं दूसरी तरफ पूजा के दौरान फायर बिग्रेड की टीम अलर्ट मोड पर रहेगी. फायर ब्रिगेड के अधिकारी शैलेंद्र किशोर ने बताया कि जिले के सभी पूजा पंडालों को अगलगी की घटनाओं से सुरक्षित रहने के लिए आगाह किया जा रहा है और पंडालों में तमाम जरूरी इंतजाम करने की सलाह दी जा रही है.


Copy