जगन्नाथ मंदिर निरीक्षण : वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने जगन्नाथ मंदिर यात्रा की तैयारियों का लिया जायजा

Edited By:  |
Reported By:
Finance Minister Rameshwar Oraon reviewed the preparations for the Jagannath Temple Yatra Finance Minister Rameshwar Oraon reviewed the preparations for the Jagannath Temple Yatra

रांची: झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव आज राजधानी रांची स्थित जगन्नाथ मंदिर पहुंचे. मंत्री ने मंदिर में भगवान जगन्नाथ की पूजा अर्चना की एवं रथ यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया.

आपको बता दें कि जून महीने में भगवान जगन्नाथ का भव्य यात्रा निकाली जाती है. ऐतिहासिक रथ मेला9दिनों तक लगता है. ऐसे में वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव आज जगन्नाथ मंदिर पहुंच कर वहां भगवान जगन्नाथ जी की पूजा की. साथ ही मंदिर का निरीक्षण किया. उन्होंने देखा कि किसी तरह की कोई परेशानी तो नहीं है. आज उन्होंने कहा कि वे मंदिर पहुंचे और भगवान के दर्शन किए और राज्यवासियों की सुख समृद्धि के लिए प्रार्थना किया.

मीडिया से बात करते हुए मंत्री रामेश्वर उरांव ने बताया कि जगन्नाथपुर मेला का आयोजन को लेकर लोग मांग कर रहे थे. ऐसे में उऩहोंने बताया कि यह मेला सामाजिक और सांस्कृतिक मेला है. यह धार्मिक तो है ही लेकिन उससे ज्यादा महत्व इसका सांस्कृतिक है. साथ ही सामाजिक है. सभी लोग यहां मिलते हैं, एक जगह पर इकट्ठा होते हैं और खरीद बिक्री भी करते हैं. खरीद-बिक्री के कारण एक तरह से यह मेला आर्थिक भी हो गया है.

बता दें कि आज मंत्री रामेश्वर उरांव जगन्नाथ मंदिर पहुंचे जहां भगवान के दर्शन किए पूजा अर्चना के साथ ही उन्होंने कहा कि जगन्नाथ जी से उन्होंने अपील की है कि मेला का आयोजन हो. आगे उन्होंने मीडिया के माध्यम से लोगों को इस मेला के बारे में जागरूक किया. साथ ही सरकार को भी संदेश दिया कि अब मेला रोकने का कोई संदर्भ नहीं बनता है. कोरोना फैलने का डर होने से मेला को स्थगित किया गया था पर अभी कोरोना का कभी कोई असर नहीं है. ऐसे में मेला लगवाया जाए.


Copy