BSEB 10TH RESULT : 10वीं की परीक्षा में किसान के बेटे ने गाड़ा कामयाबी का झंडा, चौथा स्थान हासिल कर किया जहानाबाद का नाम रौशन

Edited By:  |
Reported By:
 Farmer's son raised the flag of success in 10th exam IN JEHANABAD BIHAR  Farmer's son raised the flag of success in 10th exam IN JEHANABAD BIHAR

जहानाबाद : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक का रिजल्ट रविवार को जारी कर दिया गया। कई छात्रों ने टॉप टेन में जगह बनाई है। जहानाबाद के एक छात्र अजीत कुमार ने बिहार में चौथा स्थान लाकर जिले का नाम रोशन किया है। सुखदेव प्रसाद वर्मा हाई स्कूल में पढ़ने वाले अजीत कुमार ने मैट्रिक परीक्षा में 485 अंक लाकर चौथा स्थान प्राप्त किया है।

रिजल्ट जारी होने के बाद जब उन्हें पता चला कि उसने पूरे बिहार में चौथा स्थान प्राप्त किया है तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने कहा कि मेरे पिताजी एक किसान हैं, जो खेती-बाड़ी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। पिता राम विनय यादव ने बताया कि अजीत कुमार शुरू से ही मेहनती लड़का था। मुझे खेती में भी कभी-कभी मदद करता था और पढ़ाई में भी लगा रहता था।

अजीत कुमार ने बताया कि इस मुकाम को हासिल करने के पीछे मेरे शिक्षक एवं मेरे परिवार माता-पिता का काफी सहयोग रहा, जिसके कारण मैं ये मुकाम हासिल कर सका हूं। उन्होंने कहा कि मैं IAS बनकर समाज की सेवा करना चाहता हूं। मैं गरीब परिवार का हूं इसलिए ऊंचे पद पाकर गरीबों को सेवा करना चाहता हूं। जैसे ही गांव वासियों और इसके परिवार को यह सूचना मिली कि अजीत बिहार में चौथा स्थान लाया है, खुशी कि लहर दौड़ गई। सभी लोग बधाई देने के लिए घर पहुंचने लगे।

अजीत कुमार दो भाई एक बहन है। इस छात्र की माता नगीना देवी ने बताया कि जब भी मौका मिलता था, यह पढ़ाई करता था। रात में जाग-जाग कर पढ़ाई में लीन रहता था। हम लोगों को भरोसा था कि कुछ अच्छा करेगा लेकिन ईश्वर की कृपा रही यह बच्चा बिहार में चौथा स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि यह जितना पढ़ना चाहेगा, उतना पढ़ाने का हरसंभव प्रयास करेंगे।


Copy