हर तरफ हो रही है चर्चा : SAMASTIPUR के एक व्यवसायी ने हिन्दू रीति रिवाज से अपने एमी का किया अंतिम संस्कार

Edited By:  |
Reported By:
EK DOG KA HINDU PRAMPARA SE HUA ANTIM SANSKAR. EK DOG KA HINDU PRAMPARA SE HUA ANTIM SANSKAR.

SAMASTIPUR:-एक कुत्ते का अंतिम संस्कार पूरे समस्तीपुर जिला में चर्चा का बिषय बना हुआ है..दरअसल यहां के एक व्यवसायी ने अपने वफादार कुत्ते के निधन के बाद हिन्दू रीति-रिवाज से उसकी अंतिम यात्रा निकाली और फूल एवं माला के साथ उसके बॉडी को मिट्टी में दफन कर दिया.

समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय के अंचल कार्यालय के गोसपुर निवासी अंशु ड्रग्स के मालिक रामविनोद सिंह ने 11 वर्षो से 'एमी' नाम के अपने कुत्ते को पाल रखा था। पूरी तरह वेजिटेरियन इस कुत्ते के लिए सिंह के परिवार के हर सदस्य में गहरा प्रेम था। परिवार के हर एक सदस्य के साथ एमी का अनोखा संबध था।कुत्ते के अंतिम संस्कार में नम आंखों के साथ व्यवसायी के परिवार ने मानवता और प्रेम की एक अनूठी मिसाल पेश की है।कुत्ते का शव घर से निकलने के दौरान एक अन्य कुत्ते भी नम आंखो से विदाई दी.

इस संबंध में रामविनोद सिंह ने बताया कि एमी को हिंदू रितिरिवाज के साथ दफनाया गया है। उस जगह पर एक तुलसी का पौधा भी लगाया गया है। उन्हौने बताया कि एमी सिर्फ एक कुत्ता नहीं बल्कि उनके परिवार का एक वफादार सदस्य और रक्षक भी था। वह हम सभी की जिंदगी का एक हिस्सा था, जिसने पूरी वफादारी और ईमानदारी से उनके परिवार की रक्षा की है।


Copy