लगाई गुहार : केके पाठक के आदेश पर स्कूल की जांच करने जा रहे थे,तभी बंधक बना कर दी पिटाई..

Edited By:  |
Reported By:
Education Secretary, who inspected the school on the orders of KK Pathak, beaten up Education Secretary, who inspected the school on the orders of KK Pathak, beaten up

BETTIAH:- खबर बिहार के पश्चिम चंपारण से हैं..यहां केके पाठक के निर्देश पर स्कूल की जांच करने पहुंचे शिक्षा सेवक को पकड़कर जमकर पिटाई की गयी है.इसकी शिकायत पीड़ित शिक्षा सेवक ने बीडीओ से की है.


यह मामला जिले के नौतन प्रखंड के भगवानपुर पंचायत के प्राथमिक विद्यालय अमरजीत यादव टोला से जुड़ा हुआ है.विद्यालय जांच करने गये शिक्षा सेवक को बंधक बनाकर मारपीट की गयी है.किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई.पीड़ित शिक्षा सेवक मोतीलाल महतो ने बीडीओ को एक आवेदन देकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।अपने दिये आवेदन में पीड़ित शिक्षा सेवक ने बताया कि वह भगवानपुर पंचायत के अमरजीत टोला स्थित प्राथमिक स्कूल में 16 फरवरी को जांच करने गये तो विद्यालय बंद मिला जिसकी रिपोर्ट उसने शिक्षा विभाग को सौंपी है

.

इधर विभागीय आदेश के आलोक में वह सोमवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय भगवानपुर पहुंचे जहां एच एम मुरारी राव विद्यालय में मौजूद थे।एचएम ने पहले अमरजीत यादव के टोला अवस्थित प्राथमिक विद्यालय की जांच करने की बात कही जहां शिक्षा सचिव अमरजीत यादव के टोला दोपहर पहुंच गए। विद्यालय़ पहुंचने स पहले ही तीन लोगों ने उन्हें पकड़कर बाइक की चाभी छीन ली और जेब में रखे रूपये निकाल जांच फार्मेट भी छीन लिया और मारपीट करना शुरू कर दिया तथा जान मारने की धमकी देते हे बोलने लगा कि तुम पहले ही ग़लत रिपोर्ट विभाग को दे चुके हो।इसलिए तुनको सबक सिखाना जरूरी है.यह कहकर एकांत जगह ले जाकर बांध कर मारपीट शुरू कर दिया। उन्होंने पैर पकड़ अपनी जान की दुहाई मांग किसी तरह वहां से भाग कर प्रखंड मुख्यालय पहुंचे।


इस घटना के बाद अन्य शिक्षा सचिवों ने एक साथ बैठक की और प्रशासन एवं शिक्षा विभाग से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की और कार्रवाई नहीं होने पर जांच के काम से मुक्त करने की मांग शिक्षा विभाग से की है.


वहीं बीडीओ शैलेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि आवेदन के आलोक में कारवाई शुरू कर दी गयी है.मामले की जांच करवाई जा रही है और दोषी पाये जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.


Copy