ED का सर्च ऑपरेशन : बैंक घोटाला मामले में दिल्ली, हरियाणा समेत झारखंड के जमशेदपुर में छापेमारी जारी

Edited By:  |
ed ka search operation ed ka search operation

NEWS DESK : हरियाणा बैंक घोटाला मामले में ED देश के कई राज्यों के शहरों में छापेमारी कर रही है. दिल्ली, हरियाणा एवं झारखंड के जमशेदपुर में ईडी की कार्रवाई जारी है.

बता दें कि ED ने झारखंड के जमशेदपुर में सर्च ऑपरेशन चलाया है. वहीं हरियाणा के विधायक के यहां ईडी ने दबिश दी है. 1392 करोड़ के बैंक घोटाले का मामला है. देश भर में 15 ठिकानों पर ईडी छापेमारी कर रही है. हरियाणा से जुड़े बैंक घोटाला मामले में देश भर में छापेमारी जारी है.

गौरतलब है कि विधायक राव दान सिंह के परिवार और उनकी कंपनियों ने एएसएल से काफी बड़ा लोन लिया था. लेकिन वो वापस नहीं किया. बाद में इस लोन को माफ कर दिया गया. साल 2022 में कंपनी के खिलाफ सीबीआई की एफआईआर के आधार पर जांच शुरू हुई . इस मामले में बाद में ईडी ने भी पीएमएलए के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की थी. ईडी ने पीएमएलए के तहत राव दान सिंह के बेटे अक्षत सिंह और एलाइड स्ट्रिप्स लिमिटेड के प्रमोटर मोहिंदर अग्रवाल और गौरव अग्रवाल के दिल्ली, गुड़गांव, महेंद्रगढ़, बहादुरगढ़ और जमशेदपुर समेत 15 स्थानों पर छापेमारी की. ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट PMLA के तहत हरियाणा के महेंद्रगढ़ से कांग्रेस विधायक राव दान सिंह के आवास पर छापेमारी की है.

रांची से सीनियर रिपोर्टर संतोष कुमार की रिपोर्ट--