E-टिकट दलाली के खिलाफ छापेमारी : प्रज्ञा केंद्र संचालक अरेस्ट, डेस्कटॉप, प्रिन्टर एवं करीब 67 हजार का टिकट बरामद

Edited By:  |
Reported By:
e-ticket dalali ke khilaf chhapemari e-ticket dalali ke khilaf chhapemari

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से जहां चंदवा क्षेत्र के प्रखंड कार्यालय के पास टोरी रेल पुलिस ने ई-टिकट के विरूद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रज्ञा केंद्र संचालक रौशन कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये अभियुक्त के निशानदेही पर करीब 67500 रूपये के ई-टिकट के साथ डेस्कटॉप और प्रिन्टर जब्त किया गया है.


मामले की जानकारी देते हुए धनबाद मंडल के टोरीRPFइंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि ऑपरेशन उपलब्ध के तहत वरीय मंडल सुरक्षा पदाधिकारी हेमंत कुमार के निर्देश पर टिकट दलाली के विरोध में एक अभियान चलाया जा रहा है. इसी आलोक में संदिग्ध एक पीआरएस डाटा मिला. जिसके सत्यापन हेतु प्रज्ञा केंद्र सेंटर में छापेमारी किया गया. जिसकी सत्यापन के दौरान चार पीआरएस डाटा प्राप्त हुआ. जिसकी तफ्तीश के बाद एक डाटा से2टिकट और दूसरे डाटा से21टिकट निर्गत किए जाने का मामला उजागर हुआ है. इस दौरान कुल67हजार पांच सौ का ई-टिकट बरामद किया गया है.

बताया गया है कि गिरफ्तार अभियुक्त को आवश्यक कार्रवाई कर डाल्टनगंज न्यायालय भेज दिया गया. वहीं गिरफ्तार अभियुक्त से कई अन्य मामलों की अहम जानकारी प्राप्त हुई है जिसे गुप्त रखकर रेल पुलिस अग्रतर कार्रवाई में जुटी है. बताते चलें कि टोरी रेल पुलिस इस ऑपरेशन के तहत आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी कर कई टिकट और कम्प्यूटर, प्रिन्टर बरामद कर चुकी है. इधर रेल पुलिस की कार्रवाई से बाजार में हड़कंप व्याप्त है.


Copy