अजब-गजब : ऑपरेशन के दौरान जब युवती के पेट से निकलने लगा बालों का गुच्छा..

Edited By:  |
Reported By:
During the operation, a bunch of hair started coming out from the girl's stomach. During the operation, a bunch of hair started coming out from the girl's stomach.

NAWADA:- नवादा में एक युवती के पेट से ऑपरेशन कर बालों के गुच्छा को बाहर निकला गया है वहीं पेट में बाल देख डॉक्टर और परिवार वाले भी दंग रह गए.इस ऑपरेशन की चर्चा हर तरफ हो रही है.

बता दें कि नवादा में मानसिक रूप से कमजोर एक 16 वर्षीय युवती तैबा प्रवीण के पेट से जनरल मूत्र रोग एवं लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉ. पीएस चौधरी ने सफल ऑपरेशन कर बालों के गुच्छे को बाहर निकाला है. बाल खाने से तैबा प्रवीण का पेट फूल गया था और खाना-पीना बंद होता जा रहा था. कुछ भी खाने के बाद उल्टियां और पेट का दर्द बढ़ता जा रहा था जिससे परिजन अनहोनी और पैसे खर्च की बात सोचकर काफी परेशान थे लेकिन नवादा में हीं डॉ.पीएस चौधरी ने इसका सफल ऑपरेशन कर जीवनदान दिया है.

परेशान थे परिजन

जिले के पकरीबरावां थानाक्षेत्र के दतरोल ग्राम निवासी16वर्षीय तैबा प्रवीण के पिता मोहम्मद कमालुद्दीन ने बताया कि कि उनकी पुत्री विगत तीन वर्षों से बाल खाए जा रही थी. वह मानसिक रूप से कमजोर भी है. शुरू में हमलोगों को पता नहीं चला,लेकिन धीरे -धीरे यह बाल ज्यादा खाने लगी जिससे इसके पेट में बाल जमा होता चला गया. पेट में दर्द और उल्टियां लगातार हो रहा था तब उसे नवादा के अस्पताल रोड स्थित सिंहा भवन में संचालित मेडिकेयर गायनी एवं स्टोन हॉस्पिटल में इसे इलाज कराया,जहां अस्पताल में तैनात चिकित्सक द्वारा सफल ऑपरेशन किया गया ऑपरेशन के बाद तैबा प्रवीण सुरक्षित है

चिकित्सक ने क्या कहा

चिकित्सक डॉ. पीएस चौधरी ने बताया कि 16 वर्षीय युवती तैबा प्रवीण विगत 03 साल से बाल खा रही थी जो एक मेंटल बीमारी है. बाल खाने से पूरा पेट बाल से भर गया था ,और पेट काफी फूल गया था डॉ. संघमित्रा कुमारी एनेस्थेटिक ,डॉ.देवेव्रत कुमार के साथ मिलकर उन्होंने कहा करीब एक घंटे तक ऑपरेशन के बाद सफलता पूर्वक पेट से बाल की गठरी निकाला गया. उन्होंने बताया कि बाल की गठरी 25 सेंटीमीटर लंबा और 10 सेंटीमीटर चौड़ा था. ऑपरेशन के बाद मरीज बिल्कुल सुरक्षित और स्वस्थ्य बताई जा रही है।उन्हौने परिजनों को आगे से ध्यान रखने के लिए कहा है ताकि वह फिर से बाल न खाएं.


Copy