कहीं खुशी कहीं गम.. : झमाझम बरिश से किसान खुश ,तो जलभराव ने लोगों की बढ़ाई परेशानी

Edited By:  |
Reported By:
Due to heavy rain in Bihar, there is happiness and sometimes sorrow. Due to heavy rain in Bihar, there is happiness and sometimes sorrow.

KISHANGANJ:-बिहार में पिछले तीन दिनों से अलग-अलग इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है.इस बारिश से जहां किसान खुश हैं वहीं कुछ इलाके के लिए ये आफत की बारिश साबित हो रही है.सीमांचल के जिलों के कई गांवों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी है जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गयी है.

किशनगंज जिले में लगातार बारिश की वजह से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त है. जिले के सातों प्रखंडों में बीते शुक्रवार से ही मूसलाधार बारिश हो रही है,जिससे जिले की नदिया उफान पर है. महानंदा, डोंक सहित अन्य नदियों का जलस्तर बढ़ चुका है। वही शहरी क्षेत्र में बहने वाली रमजान नदी बारिश के बाद उफान पर है, जिससे शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया है। शहर के धर्मगंज,मझिया,चूड़ी पट्टी,कागजिया बस्ती ,मोहिद्दीन पुर,रेलवे कॉलोनी में लोगो के घरों में पानी प्रवेश कर गया है जिससे लोग परेशान है।

वहीं दूसरी तरफ खगड़ा हवाई अड्डा सड़क पर जलभराव से लोगो आवागमन में परेशानी हो रही है यहां भी कई घरों में पानी प्रवेश कर चुका है। जबकि धर्म गंज मझिया सड़क पर भी पानी का तेज बहाव देखा जा रहा है। चूड़ी पट्टी मुहल्ले में बारिश का पानी घरों में प्रवेश कर जाने से लोग कीमती सामान लेकर विद्यालय में शरण लेने को मजबूर है ।मौसम विभाग के द्वारा आज भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है जिसके बाद संभावित बाढ़ के खतरे से लोग सहमे हुए है। स्थानीय लोगो ने बताया की नदी का जलस्तर बढ़ रहा है और अगर बारिश नहीं रुकी तो काफी नुकसान का सामना करना पड़ेगा।


Copy