दोषी पुलिस अधिकारी और कर्मियों पर होगी कार्रवाई : नगर थाना के बंद हाजत में अपहरण और हत्या के आरोपी ने की खुदकुशी, घटना की CID से होगी जांच

Edited By:  |
Reported By:
doshi police adhikaari aur karmiyo per hogi kaarwaai doshi police adhikaari aur karmiyo per hogi kaarwaai

पाकुड़ : बड़ी खबर पाकुड़ की जहां नगर थाने के बंद हाजत में अपहरण और हत्या के आरोपी पश्चिम बंगाल के शमशेरगंज थाना निवासी अब्दुल बारीक शेख ने अपने शर्ट के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. इधर घटना को लेकर पाकुड़ पहुंचे प्रभारी साहिबगंज ,एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने मजिस्ट्रेट प्रमोद कुमार दास,एसडीपीओ अजित कुमार बिमल,थाना प्रभारी मनोज कुमार के साथ बंद हाज़त का ताला खोलकर हाज़त के अंदर घटना स्थल का हरेक पहलू को वीडियोग्राफी की गई.इसके बाद पोस्टमार्टम के लिए शव को पाकुड़ सोनाजोड़ी सदर अस्पताल भेजा गया.

वहीं एसपी ने बताया कि मामले की जांच सीआईडी करेगी और रिपोर्ट आने के बाद दोषी पुलिस अधिकारी और कर्मियों पर कार्रवाई होगी. उधर दंडाधिकारी प्रमोद कुमार दास ने बताया कि मामले की जांच की गई है. जल्द ही इसकी रिपोर्ट उपायुक्त को सौंपी जाएगी. उन्होंने बताया कि शव को हाजत से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

बताया जा रहा है कि पाकुड़ नगर थाना में बीते 15 जून को बड़ी अलीगंज के सज्जाद उर्फ सोनू नामक युवक का अपहरण हो गया था. जिसके बाद पुलिस ने पश्चिम बंगाल के शमशेरगंज थाना क्षेत्र के अन्तरदीपा गांव निवासी 39 वर्षीय अब्दुल बारी को पूछताछ के लिए थाने में बुलाया था. अब्दुल बारी ने अपहरण में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर लिया था. इसके बाद उसे जेल भेजने के लिए हाजत में रखा गया था. लेकिन देर रात उसने शर्ट का फंदा बनाकर सुसाइड कर ली. घटना के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं. क्योकि जिले में महज डेढ़ महीने में दो थाना हिरणपुर व पाकुड़ नगर में ऐसी घटना हो चुकी है.


Copy