डॉक्टरों से बोले तेजस्वी, आपका काम लोगों को बचाना : प्राइवेट नहीं सरकारी हॉस्पिटल के लिए काम करिए

Edited By:  |
doctors sey boley tejashwi aapka kaam logon ko bachana hai doctors sey boley tejashwi aapka kaam logon ko bachana hai

पटना : अल करीम यूनिवर्सिटी दीक्षांत समारोह के अवसर पर तेजस्वी ने कहा कि इस संस्थान के बारे में सुने बहुत थे, लेकिन कभी इतना नजदीक से देखा नहीं था। अशफाक करीम साब ने बहुत पहले आग्रह किया था। हमने उनसे वादा किया था कि हम आएंगे। इन्होंने कहा था कि जब आप आएंगे तो आपको शेरवानी पहननी होगी। इतनी देर तक शेरवानी तो हमने शादी के अवसर पर भी नहीं पहना था।

वर्तमान समय में हेल्थ मिनिस्टरी मेरे पास है। हम लोगों का प्रयास है कि लोगों को दवाई और इलाज समय पर मिले। यहां के बच्चे पढ़ाई करके देश और राज्य की सेवा कर रहे हैं। कटिहार जैसे पिछड़े जिले में मेडिकल कॉलेज अपने आप में बड़ी बात है। जहां कहीं भी ये लोग जाकर डॉक्टरी करंगे वहां कटिहार मेडिकल कॉलेज का नाम आएगा, जिससे हमलोगों का सीना चौड़ा हो जाएगा। इस मेडिकल कॉलेज से बंगाल, सीमांचल सहित कई क्षेत्रों के लोगों को लाभ मिला है। तेजस्वी ने बताया कि बल्ड बैंक का भी उद्घाटन किया है।

छात्रों को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि अगर आप लोग मरीजों के साथ अच्छा रवैया करेंगे तो गरीब लोगों को काफी लाभ मिलेगा। आधा बीमारी तो अपने आप ठीक हो जाएगा। अच्छा डाक्टर वह होता है जो लोगों का जीवन बचाता है। इसलिए लोग उन्हें भगवान करते हैं। ज्यादातर डॉक्टर सरकार हॉस्पिटल में जाने के बदले अपना प्राइवेट हॉस्पिटल खोलना चाहते हैं। पैरवी करके शहर आना चाहते हैं। स्वास्थ्य मंत्री के रूप में इन दिनों मैं पटना सहित राज्य भर के हॉस्पिटलों को नजदीक से देख पा रहा हूं।


Copy