सड़क पर डॉक्टर : JDU विधायक के खिलाफ बेगूसराय पुलिस को आवेदन,उग्र आन्दोलन की चेतावनी

Edited By:  |
Doctors apply to Begusarai police to register case against JDU MLA, warn of violent movement Doctors apply to Begusarai police to register case against JDU MLA, warn of violent movement

BEGUSARAI:-सत्ताधारी जदयू के विधायक राजकुमार सिंह के द्वारा सदर अस्पताल में ड्यूटी के दौरान डाक्टर से नोंक झोंक और धमकी का मामला तूल पकड़ते जा रहा है और विधायक के खिलाफ राज्यभर के डॉक्टर सड़क पर आ गये हैं.


विधायक राजकुमार सिंह पर डाक्टर को ऑन ड्यूटी बदसलूकी करने का आरोप लगा बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति और आइएमए के डाक्टरों ने आक्रोश मार्च निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही विधायक राजकुमार सिंह पर प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए पीड़ित डाक्टर चंदन कुमार ने नगर थाना में आवेदन दिया है। भाषा और आईएमए के डाक्टरों ने सदर अस्पताल से आक्रोश मार्च निकाला और विधायक के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शहर में विरोध प्रदर्शन करते हुए नगर थाना पहुंची और नगर थाना में विधायक के खिलाफ प्राथमिक की दर्ज करने के लिए नगर थाना अध्यक्ष को आवेदन सौंपा है।


बताते चलें कि जदयू विधायक राजकुमार सिंह 29 नवंबर की बम ब्लास्ट में घायल बच्चों से मिलने सदर अस्पताल पहुंचे थे जहां परिजनों द्वारा बच्चों का सही से इलाज नहीं होने की शिकायत की गई जिसके बाद विधायक इमरजेंसी में बैठे डॉक्टर चंदन कुमार से इलाज के संबंध में जानकारी ली. इसके बाद दोनों के बीच बहस हो गई जो काफी उग्र हो गया. विधायक ने दौरान नौकरी खत्म करने और मारपीट करने की धमकी दी थी जिसका वीडियो सोसल मीडिया पर वायरल होने लगा.इस मामले को लेटर डॉक्टर में काफी आक्रोश है इसके बाद आप डॉक्टर विधायक के खिलाफ आंदोलन पर उतर गए हैं. आंदोलन के पहले चरण में आज आक्रोश मार्च निकाला गया और प्राथमिकी के लिए नगर थना में आवेदन दिया गया है।

बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यकारी अध्यक्ष डाक्टर रामरेखा ने कहा कि आज आक्रोश मार्च निकाला गया है, उसके बाद पहले ओपीडी सेवा बंद की जाएगी उससे भी बात नहीं बनी तो इमरजेंसी सेवा बंद की जाएगी और पूरे बेगूसराय में किया जाएगा। विधायक के द्वारा ड्यूटी के वक्त डॉक्टर के साथ जो व्यवहार किया गया है वह कतई बर्दाश्त के लायक नहीं है। आईएमए के अध्यक्ष डॉ ए के राय ने कहा कि जो घटना डॉक्टर के साथ किया गया व्यवहार स्वीकार करने लायक नहीं है.इस तरह का व्यवहार किसी भी सभ्य समाज में के लिए सही नहीं है. माननीय विधायक हो या विधायक से ऊपर के भी उन्हें भी तुम-ताम करना मार के चेहरा खराब करने की बात कहना पढ़े लिखे की भाषा नहीं है। आज विरोध प्रदर्शन कर आक्रोश मार्च निकल गया है प्राथमिकी दर्ज करवाने के लिए आवेदन दिया गया है। डॉक्टर समाज पीड़ित डॉक्टर चंदन को न्याय दिलाने कि मांग कर रही है।


Copy