DM ऑफिस से मिली शराब की बोतल : महकमे में मचा हड़कंप, क्या अफसरों ने पी शराब ?

Edited By:  |
DM office se mili sharab ki botal DM office se mili sharab ki botal

समस्तीपुर : बिहार में शराबबंदी कानून को लागू हुए 6 वर्ष से अधिक बीत चुके हैं लेकिन इसके बावजूद सूबे में शराबबंदी पूरी तरह से सफल नहीं हो सकी है। हालांकि आए दिन सूबे के अलग-अलग इलाकों से देसी और विदेशी शराब की बरामदगी हो रही है। सरकार और प्रशासन के द्वारा लगातार शराबबंदी को सख्ती से लागू करने के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। ताजा मामला सामने आया है समस्तीपुर से जहां DM ऑफिस परिसर में शराब की खाली बोतलें मिलते ही महकमे में हड़कंप मच गया।

राज्य सरकार सूबे में शराबबंदी को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए सभी सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को शराब न पीने की शपथ भी कई बार दिलाई लेकिन इन सबके बावजूद समाहरणालय परिसर में फेंकी शराब की खाली बोतल शराबबंदी कानून की पोल खोलने के लिए काफी है।

सबसे हैरान करने वाली बात तो यह है कि जिस परिसर में जिले के तमाम वरीय पदाधिकारी सरकारी योजनाओं और कानून को एग्जीक्यूट करने के लिए बैठते हो , उसी परिसर से शराब की बोतल मिलना शराबबंदी कानून पर सवाल खड़े करने के लिए काफी है। बड़ा सवाल है कि आखिर इतनी संख्या में ब्रांडेड अंग्रेजी शराब की बोतल आखिर इस परिसर में कैसे आ गई ? जहां दिन भर अधिकारियों और कर्मचारियों की चहल-पहल होती है तो वहीं सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम होते हैं।

ऐसे में अब देखना है इस मामले पर जिला प्रशासन क्या कुछ कार्रवाई करता है। वहीँ इस मामले पर उत्पाद अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार चौधरी का बताना है कि मामला उनके संज्ञान में अभी तक नही आया है। मीडिया के द्वारा उन्हें जानकारी मिली है। इसकी जांच करायी जाएगी। जो भी दोषी पाए जाएंगे उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

Q खान की रिपोर्ट


Copy