दिव्यांग की थाने में बेरहमी से पिटाई : दारोगा ने दिखाई वर्दी की धौंस, जानें पूरा मामला

Edited By:  |
Reported By:
divyang ki thaane me berahami se pitai divyang ki thaane me berahami se pitai

रोहतास : खबर है रोहतास से जहां बिहार पुलिस के एक दारोगा पर वर्दी की हनक इस कदर सवार हुई कि उसने कानून को ताक पर रख कर एक दिव्यांग शिक्षक की बेरहमी से धुनाई कर दी। इतने से भी दारोगा का मन नहीं भरा तो उसने थाने के एक कमरे में शिक्षक को बंद कर दिया और फिर 4 घंटे तक लगातार पिटाई करता रहा। वहीँ जब परिजनों को मामले की भनक लगी तो सभी थाना परिसर पहुंच कर चीख पुकार मचाने लगे। फिर मामला बढ़ता देख शिक्षक को रिहा किया। पीड़ित शिक्षक ने मामले की जानकारी वरीय अधिकारीयों को दी जिसके बाद भी अब तक किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

मामला रोहतास के नौहट्टा थाना का है जहां पदस्थापित दारोगा ने तिलौथू के उत्क्रमित मध्य विद्यालय के दृष्टि दिव्यांग शिक्षक संजय कुमार विश्वकर्मा की बेरहमी से धुनाई की है। जानकारी मिल रही है कि संजय कुमार विश्वकर्मा के परिवार में जमीन का कोई विवाद चल रहा है। उसी विवाद को लेकर दारोगा दिव्यांग शिक्षक के घर जा पहुंचा और थाने आने के लिए कहा। फिर जैसे ही शिक्षक संजय कुमार विश्वकर्मा थाने पहुंचा तो नौहट्टा थाने का दारोगा उनके साथ गाली गलौज करने लगा। जिस पर पीड़ित ने अपने मोबाइल में रिकॉर्डिंग शुरू करना चाहा तो दारोगा आगबबूला हो गया और गाली गलौज करने के साथ ही शिक्षक की पिटाई करने लगा। इतने से बात नहीं बानी तो दारोगा ने शिक्षक को एक कमरे में बंद कर उसकी जबरदस्त धुनाई कर दी।

सूचना पर थाने पहुंचे परिवार के लोग चीखने चिल्लाने लगे तब शिक्षक को छोड़ा गया। इसके बाद शिक्षक ने अपना इलाज कराया तथा पुलिस के वरीय अधिकारियों को सूचना दी है। लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। वहीँ पिटाई से गंभीर रूप से घायल शिक्षक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामला बढ़ने पर जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नौहट्टा थाना का घेराव करने पहुंच गए एवं थाना प्रभारी से पूरे घटनाक्रम की शिकायत किया तथा कार्रवाई की मांग की। नौहट्टा के थाना प्रभारी ने शिकायत पर कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर लोग माने हैं। बिना किसी कंप्लेन, एफआईआर तथा अपराधिक इतिहास के एक दिव्यांग शिक्षक की थाने में बेरहमी से पिटाई का मामला तूल पकड़ लिया है तथा पिटाई के दौरान का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


Copy