ढिबरा के अवैध उत्खनन के खिलाफ छापेमारी : कोडरमा पुलिस ने 3 लोगों को किया अरेस्ट, ढिबरा लदे 3 वाहन के साथ बाइक भी जब्त

Edited By:  |
dhibra ke awaidh utkhanan ke khilaf chhapemari dhibra ke awaidh utkhanan ke khilaf chhapemari

कोडरमा: बड़ी खबर कोडरमा से जहां पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापेमारी करते हुए कोडरमा थाना क्षेत्र के चन्द्रोडीह के पास ढिबरा लदे 3 वाहनों को जब्त किया और मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.


बताया जा रहा है कि एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर कोडरमा पुलिस ने अवैध ढिबरा लदे तीन मिनी ट्रक को जब्त किया है. दरअसल कोडरमा पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि दिबोर स्थित वाईल्ड लाइफ के जंगलों में ढिबरा का अवैध उत्खनन किया जा रहा है और उसे ट्रकों में लोड कर तिलैया के माईका गोदामों में पहुँचाया जा रहा है. इसके बाद एक विशेष छापेमारी दल का गठन किया गया और छापेमारी दल ने कोडरमा थाना क्षेत्र के चन्द्रोडीह के समीप ढिबरा लदे3वाहन को जब्त कर लिया.


मामले की जानकारी देते हुए कोडरमा एसपी अनुदीप सिंह ने बताया कि कोडरमा के दिबोर स्थित वाईल्ड लाइफ के जंगलों में अवैध माईका उत्खनन की लगातार सूचनाएं मिल रही थी और यह भी सूचनाएं मिल रही थी कि ढिबरा लदे वाहन को मोटर साइकिल से स्कॉउट कर उसे माईका गोदामों में पहुचाया जाता है. पुलिस ने ढिबरा लदे वाहन को स्काउट करने वाले मोटरसाइकिल सवार दो लोगों को भी धर दबोचा है. एसपी अनुदीप सिंह ने बताया कि इस मामले में कुल तीन लोगों की गिरफ्तारी की गई हैं और ढिबरा लदे तीन वाहन के साथ स्काउट करने वाले एक अपाची मोटरसाइकिल को भी जब्त किया गया है. गिरफ्तार माईका माफिया की पहचान जितेंद्र कुमार महेश यादव एवं मनोज भुईयां के रूप में की गई है. पुलिस फिलहाल गिरफ्तार लोगों से यह जानने में जुटी है कि माईका का अवैध उत्खनन जंगली क्षेत्र में और कहाँ-कहाँ किया जा रहा है.

एसपी ने बताया कि इस मामले में संलिप्त अन्य लोगों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. मामले को लेकर कोडरमा थाना में भारतीय वन अधिनियम एवं वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज किया गया है.


Copy