धनबाद में झारखंड स्किल कॉन्क्लेव कार्यक्रम : CM ने करोड़ों की योजनाओं की दी सौगात, नियुक्ति पत्र और परिसंपत्ति का किया वितरण

Edited By:  |
dhanbad mai jharkhand skil conclev karyakram dhanbad mai jharkhand skil conclev karyakram

धनबाद: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को धनबाद के बलियापुर हवाई पट्टी ग्राउंड में आयोजित झारखंड स्किल कॉन्क्लेव2024कार्यक्रम में करोड़ों की राशि की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. सीएम ने कार्यक्रम में युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र वितरण किये.

सीएम हेमंत सोरेन का सोमवार को धनबाद में झारखंड स्किल कॉन्क्लेव कार्यक्रम में शामिल हुए. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मंत्री इरफान अंसारी, टुंडी विधायक मथुरा महतो और झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह कार्यक्रम में शिरकत की. मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की. कार्यक्रम में शामिल लोगों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का जोरदार स्वागत किया. वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी धनबाद की जनता पर पुष्प वर्षा कर उनका आभार व्यक्त किया.कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बटन दबाकर लगभग178करोड़ की राशि की133योजनाओं का शिलान्यास किया. सीएम ने84योजनाओं का उद्घाटन किया. बता दें कि यह योजना नगर निगम,यांत्रिक प्रमंडल,पेयजल एवं स्वच्छता विभाग,ग्रामीण विकास कार्य,भवन प्रमंडल,पथ निर्माण विभाग समेत कई विभाग शामिल है.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रतीक चिह्न भी दिया गया. कार्यक्रम में शामिल लोगों में खास उत्साह देखने को मिला. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जॉब ऑफर लेटर का भी वितरण किया. कार्यक्रम स्थल पर50से अधिक कंपनियों ने स्टॉल भी लगाए थे. इसमें युवक युवतियों के साथ-साथ ट्रांसजेंडर ने भी नियुक्ति पत्र लेकर कार्यक्रम का लाभ उठाया और उन्होंने सूबे के मुखिया हेमंत सोरेन को तहे दिल से धन्यवाद किया. वहीं विदेश से कंपनियों ने भी अभ्यर्थियों की हुनर को देखते हुए कई अभ्यर्थियों का सेलेक्शन किया. बताया जा रहा है कि विदेश से आए कंपनियों का झारखंड सरकार के साथ एमओयू है.

धनबाद से विकास कुमार की रिपोर्ट----