धनबाद में बड़ा हादसा : चाल धंसने से 2 की मौत, 4 से 5 लोगों के दबे होने की आशंका

Edited By:  |
Reported By:
dhanbad mai bada hadsa dhanbad mai bada hadsa

निरसा : बड़ी खबर धनबाद के निरसा से जहां ईसीएल मुगमा क्षेत्र के कापासारा आउटसोर्सिंग के पास अवैध कोयला उत्खनन में चाल धंसने से दो लोगों की मौत की सूचना है. 4 से 5 लोग के दबे होने की आशंका है. हालांकि घटना की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. मामला निरसा थाना क्षेत्र का है.


बताया जा रहा है कि प्रतिदिन की भांति सोमवार को अगले सुबह भी दर्जनों की संख्या में मजदूर अवैध खनन करने के लिए कापासारा आउटसोर्सिंग पहुंचे. मजदूरों ने जैसे ही अवैध खनन करना शुरू किया कि खदान के बगल में ही अवस्थित गरम खाद नामक तालाब का सारा पानी आउटसोर्सिंग में समा गया. 2 लोगों की मौत की खबर है. और कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है.

घटना की सूचना मिलते ही आसपास के दर्जनों लोग मौके पर पहुंचे. इस दौरान भाजपा के प्रदीप बाउरी, झामुमो के लखीं देवी एवं समाजसेवी दारा बाउरी मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी ली. सभी ने आरोप लगाया है कि इस तरह की घटना आए दिन होती रहती है. दर्जनों लोग मारे गए हैं परंतु प्रबंधन इस घटना से कोई सीख नहीं ले रहा. उन लोगों की लापरवाही के कारण गांव के लोग मौत के काल में समा रहे हैं. ना ही सुरक्षा की व्यवस्था है ना ही कोई दीवार या कंटीले तार का घेराबंदी जिसके कारण लोग पेट की आग बुझाने के लिए अपने आप को मौत के आगे झोंक रहे हैं. आए दिन हो रही इस तरह की घटना का पूरा जिम्मेदार एकल प्रबंध है. प्रबंधक की लापरवाही के कारण पिछले5माह से कापासारा आउटसोर्सिंग बंद पड़ा है. ना कोई सुरक्षा ना ही इसे चालू करने की कोई व्यवस्था है.


Copy