GANGS OF वासेपुर RETURN : क्या फिर होगा वासेपुर में गैंगवार? गैंग्स ऑफ वासेपुर के गैंगवार से कब तक वासेपुर की गलियां लाल होती रहेंगी?

Edited By:  |
Reported By:
dhanbad-Gangs-Of-Wasseypur-gangwar-murder dhanbad-Gangs-Of-Wasseypur-gangwar-murder

नया राज्य बन गया, पीढ़ियां बदलती रहीं, वक्त बदलता रहा, पुलिस अधिकारियों के चेहरे बदलते रहे, सरकारें बदलती रहीं, लेकिन नहीं बदला है तो गैंग्स ऑफ वासेपुर का गैंगवार। बॉलीवुड के पर्दे पर आने वाली गैंग्स ऑफ वासेपुर की रील लाइफ में भले ही कहानी खत्म हो गई, लेकिन वासेपुर की रियल लाइफ में कहानी अब भी जारी है। जिसके अब तीन किरदार हैं।

फहीम खान जमशेदपुर के घाघीडीह जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है

फहीम खान गैंग का कारोबार इकबाल खान संभालता है

कभी फहीम खान के लिए काम करने वाला प्रिंस खान अब अपना गिरोह चलाता है

सबसे बड़ा किरदार है वासेपुर का गैंग्स्टर कहे जाने वाला फहीम खान, जो जमशेदपुर के घाघीडीह जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। दूसरा किरदार है फहीम खान का बेटा इकबाल खान और तीसरा बड़ा किरदार है कभी फहीम खान के लिए काम करने वाला फहीम खान का भांजा प्रिंस खान। इन तीन किरदारों के इर्द गिर्द एक बार फिर गैंग्स ऑफ वासेपुर के गैंगवार की स्क्रिप्ट लिखी जा रही है और स्क्रिप्ट के मुताबिक एक्शन भी हो रहा है। इसी का नतीजा बताया जा रहा है 24 नवंबर को वासेपुर में दिनदहाड़े जमीन कारोबारी महताब आलम उर्फ नन्हे की गोली मारकर हत्या। नन्हे फहीम खान गैंग का सदस्य था। नन्हे की हत्या के बाद फहीम खान के बेटे इकबाल खान ने कहा कि पुलिस में उसने शिकायत की थी, लेकिन कुछ कार्रवाई नहीं हुई। नन्हे की हत्या के बाद पुलिस की नींद खुली और छापेमारी और धरपकड़ शुरु की। पुलिस हाथ पांव मार ही रही थी कि 24 घंटे के अंदर फहीम खान के भांजे प्रिंस खान ने फिल्मी स्टाइल में हुक्का गुड़गुड़ाते हुए वीडियो जारी कर खुलेआम हत्या की जिम्मेदारी ली है।


सोचिए इस इलाके में पुलिस का कितना दबदबा है कि मर्डर के बाद मर्डर की खुलेआम जिम्मेदारी लेते हुए वीडियो वायरल करता है प्रिंस खान। प्रिंस खान ने नन्हे की हत्या को 12 मई, 2021 को जमीन कारोबारी लाला खान की हत्या का बदला बताया है। प्रिंस खान के मुताबिक लाला खान उसका आदमी था, जिसे फहीम खान गैंग ने मरवा दिया था। जिसके बाद बदला लेने की ताक में पिछले 4 महीने से था।वहीं प्रिंस खान ने खुलेआम धमकी दी है कि वो आने वाले दिनों में फहीम खान गैंग का सफाया करेगा। हालांकि धनबाद एसएसपी ने प्रिंस खान के वीडियो को ज्यादा तवज्जो नहीं देकर छापेमारी करने की बात कह रही है।

पहली बार नहीं है, जब वासेपुर की गलियां गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजी हो और लाशें गिरी हों। और पहली बार नहीं है जब पुलिस छापेमारी अभियान का रटारटाया राग अलाप रही है। लेकिन पुलिस के इकबाल का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अब हत्या के बाद खुलेआम वीडियो जारी हत्या की जिम्मेदारी ली जाती है बल्कि पुलिस को चुनौती देते हुए आगे भी मर्डर करने की चेतावनी दी जाती है। सवाल है कि गैंग्स ऑफ वासेपुर के गैंगवार से कब तक वासेपुर की गलियां लाल होती रहेंगी।


Copy