देश में हर घर तिरंगा कार्यक्रम : डालमिया भारत सीमेंट ने डीसी को सौंपा 1 लाख तिरंगा, डीसी ने डालमिया सीमेंट के इस कदम की सराहना की

Edited By:  |
Reported By:
desh mai har ghar  tirangaa  karyakram  desh mai har ghar  tirangaa  karyakram

बोकारो: भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरा होने के मौके पर देश में हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इसको लेकर सरकारी गैर सरकारी सहित सभी लोग अपने तरीके से इस मुहिम में जुड़ना चाहते हैं.

इसी को लेकर डालमिया भारत सीमेंट ने भी अपनी जिम्मेदारी को निभाने का काम किया है. बोकारो में स्थापित डालमिया भारत सीमेंट की ओर से आज बोकारो के उपायुक्त कुलदीप चौधरी को 1 लाख तिरंगा सौंपा गया. डालमिया भारत सीमेंट बोकारो के यूनिट हेड प्रिया रंजन ने अपने अन्य सहयोगियों के साथ डीसी कार्यालय पहुंचकर डीसी और उप विकास आयुक्त को तिरंगा सौंपा. डीसी कुलदीप चौधरी ने डालमिया सीमेंट के इस कदम की सराहना की है.

डालमिया सीमेंट बोकारो के यूनिट हेड प्रिया रंजन ने कहा कि हम भी देश की आजादी के 75वें वर्षगांठ को हर घर तिरंगा कार्यक्रम से जुड़कर मनाना चाहते हैं.

भारत की आजाद हुए 75 वर्ष हुए लेकिन इस दौरान देश में किस प्रकार से विकास की गति को आगे बढ़ाया है वह भी हमारे लिए एक खुशी की बात है.उन्होंने कहा कि हम अपने प्लांट के अगल-बगल के इलाकों में हर घर में तिरंगा लगाने का काम करेंगे.

उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने डालमिया सीमेंट के इस प्रयास की सराहना की और कहा कि बोकारो जिले में जो भी कंपनियां काम कर रही है उन्हें भी अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए हर घर तिरंगा कार्यक्रम का हिस्सा बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि जेएसएलपीएस के द्वारा 10 हजार तिरंगा तैयार किया जा चुका है. जिसको हम महिला समूह के माध्यम से गांव तक पहुंचाते हुए लोगों को हर घर तिरंगा कार्यक्रम में जोड़ने का काम करेंगे और सभी घरों में तिरंगा भी लगाने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि डाक विभाग के द्वारा भी अभी तक 4000 तिरंगा की बिक्री की जा चुकी है.


Copy