डिप्टी CM ने कई योजनाओं का किया उद्घाटन : प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को दिया चेक, विभिन्न स्थलों का किया निरीक्षण

Edited By:  |
deputy CM ne kai yojnaon ka kiya udghatan deputy CM ne kai yojnaon ka kiya udghatan

गया : बिहार के उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने नगर निगम के द्वारा निर्मित सम्राट अशोक भवन सहित विभिन्न योजनाओं का उद्धघाटन किया। इस मौके पर गया के मेयर गणेश पासवान, डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव, नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा, भाजपा विधायक वीरेंद्र सिंह सहित भाजपा के कई कार्यकर्ता एवं नगर निगम के अधिकारी व शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे। इस कार्यक्रम का आयोजन गया शहर के नगर निगम परिसर में निर्मित सम्राट अशोक भवन के सभागार में किया।

नगर निगम की कुल 8 योजनाओं का शुभारंभ किया गया है। कार्यक्रम के दौरान उप मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों के बीच चेक का वितरण किया। कार्यक्रम के दौरान समेकित कचरा प्रसंस्करण केंद्र, सीताकुंड सौंदर्यीकरण, अटल बिहारी वाजपेयी बस स्टैंड सहित 33.18 करोड़ की लागत से बने योजनाओं का उद्धघाटन किया गया।

वहीं इस अवसर पर डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद ने कहा कि गया नगर निगम द्वारा 33.18 करोड़ की लागत से निर्माण किये गए कुल 8 योजनाओं का उद्घाटन किया गया है। साथ ही 861 प्रधानमंत्री आवास योजना के शहरी इलाकों के लाभार्थियों को प्रथम और दूसरी किस्त और निर्मित घर की चाभी सौंपी गई है। सॉलि़ड वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम का भी शुभारंभ किया गया है। जिसका सीधा अनुसरण नगर निगम के अधिकारी कर सकेंगे और कौन-से घर से कचरा नहीं उठा है, उसको वाच करेंगे।

उन्होंने कहा कि कचरा उठाओ को लेकर क्यूआर कोड सिस्टम प्रणाली का शुभारंभ किया गया है। जिसके तहत निगम के संबंधित अधिकारी कचरा उठाव की प्रक्रिया की सीधी मॉनिटरिंग कर सकेंगे। साथ ही गया शहर के विभिन्न तालाब और सरोवरों का भी जीर्णोद्धार किया गया है।

गया नगर निगम क्षेत्र के विकास को लेकर यहां के तमाम जनप्रतिनिधियों ने जो प्रयास किया है, वह काबिले तारीफ है। इन योजनाओं का लाभ अब शहर वासियों को मिलेगा। यह बड़े ही गौरव की बात है। जहां तक गया शहर का नामकरण गयाजी करने की बात है तो इसमें सारे लोग लगे हुए हैं। हमारा भी प्रयास होगा कि गया शहर का नाम गयाजी हो। ताकि इसकी महत्ता को लोग देश-विदेश तक जान सके। गयाजी की मांग को पूरा करना हमलोगों का दायित्व है।


Copy