Bihar : CM आवास के बाहर जेडी वीमेंस कॉलेज की छात्राओं का प्रदर्शन, नयी नियमावली का जमकर किया विरोध

Edited By:  |
Demonstration of JD Women's College students outside CM residence Demonstration of JD Women's College students outside CM residence

PATNA :जेडी वीमेंस कॉलेज की इंटर की छात्राओं ने आज नयी नियमावली के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री आवास के बाहर नारेबाजी करते हुए पहुंच गयीं। जेडी वीमेंस कॉलेज की छात्राओं ने आधे घंटे तक बेली रोड को जाम रखा और फिर अचानक मुख्यमंत्री आवास के बाहर पहुंच गयीं।

जेडी वीमेंस कॉलेज की छात्राओं का प्रदर्शन

मुख्यमंत्री आवास के बाहर इकट्ठा हुई छात्राओं ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान सैकड़ों की तादाद में छात्राएं नारे लगाती रही और न्याय की मांग करती रहीं। छात्राओं का कहना है कि 19 मार्च से 11वीं का एनुअल एग्जाम शुरू हो रहा है और अचानक से कहा जा रहा है कि 12वीं में जाकर फिर से नाम लिखवाना होगा।

गौरतलब है कि बिहार के डिग्री कॉलेजों में नये शैक्षणिक सत्र से ही इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी तरह से अलग हो जाएगी। यह स्कूली शिक्षा का हिस्सा बन जाएगी। इससे इसी वर्ष से डिग्री कॉलेजों में 11वीं कक्षा में नामांकन बंद हो जाएगा। अभी डिग्री कॉलेजों में 11वीं कक्षा की पढ़ाई कर रहे छात्र 12वीं कक्षा की पढ़ाई भी उन डिग्री कॉलेजों में नहीं कर पाएंगे। उन्हें 12वीं की पढ़ाई उच्च माध्यमिक विद्यालयों में करनी होगी। शिक्षा विभाग के मुताबिक प्रदेश के 1997 डिग्री कॉलेजों में इंटरमीडिएट की पढ़ाई बंद होगी।


Copy