बक्सर में जहरीली शराब से मौत या बीमारी ? : चौसा में 4 के बाद नदाव में एक की मौत, पुलिस-प्रशासनिक महकमे में हड़कंप

Edited By:  |
Reported By:
Death or disease due to poisonous alcohol in Buxar? After 4 in Chausa, one died in Nadav, there was a stir in the police-administrative department Death or disease due to poisonous alcohol in Buxar? After 4 in Chausa, one died in Nadav, there was a stir in the police-administrative department

BUXAR :सूबे के कई जिलों में जहरीली शराब से ताबड़तोड़ हो रही मौत के बीच इसकी आहट बक्सर जिले में भी सामने आने लगी है । बक्सर मुफस्सिल थाना इलाके के नदाव गांव निवासी जगन्नाथ चौहान की मौत सदर अस्पताल में इलाज के दौरान होने की खबर से गांव मे जहरीली शराब से मौत की चर्चा होने लगी है। जंगल की आग की तरह मौत की खबर प्रशासनिक महकमे को भी लगी। इधर पुलिस महकमे से ले कर स्वास्थ्य महकमे में हड़कम्प मच गया। आनन फानन में स्वास्थ्य विभाग ने मृतक के शव की कागजी कार्रवाई पूरी कर शव को परिजनों को सौप दिया ।

सदर अस्पताल के ऑन ड्यूटी चिकित्सक डॉ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि मृतक 4 नवम्बर को इलाजरत परिजनों द्वारा बेहोशी की हालत में भर्ती कराया गया था । इलाज ब्रेन हेमरेज की संभावना को देखते हुए इलाज किया जा रहा था । परिजनों को बेहतर इलाज के लिए यहां से रेफर करने की सलाह दी जा रही थी। परिजन कही बड़े अस्पताल में ले जाने में असमर्थ थे। वहीं इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई ।

घटना के बाद मृतक की बहू ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि विगत 2 नवम्बर की रात उनके स्वसुर दरवाजे पर से किसी अन्य के साथ खाने पीने गए थे हम लोग घर मे सो गए सुबह जगे तो बेहोशी की हालत में दिखे गांव में इलाज कराया गया । हालत नही सुधरी तो सदर अस्पताल में भर्ती किया गया । जहां मौत हो गई।

बताते चले कि विगत तीन दिनों पूर्व चौसा गांव मे ताबड़तोड़ चार लोगों की मौत की अपुष्ट खबरे आ रही थी। इधर राजद के वरिष्ठ नेता सन्तोष कुमार भारती ने कहा कि शराबबन्दी कानून पूरे बिहार में पूरी तरह विफल हो गया हैं । शराब तस्करी कार्य पुलिस की मिलीभगत से हो रही हैं ।


Copy