कशिश न्यूज की खबर का असर : शव के बदले 50 हजार मांगने के मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश..दोषियों पर होगी कार्रवाई

Edited By:  |
Reported By:
deadbody ke bale 50 thousand magne ke mmale me health minister ne diye jaanh ka aadesh. deadbody ke bale 50 thousand magne ke mmale me health minister ne diye jaanh ka aadesh.

Desk:-समस्तीपुर में शव का पोस्ट मार्टम के बदले 50 हजार रुपए मांगे जाने का मामला पर राज्य सरकार ने दिए जांच के आदेश दिया है.स्वास्थ्यमंत्री मंगल पांडेय ने समस्तीपुर के सिविल सर्जन को जांच कर रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया है.वहीं इस मामले पर उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा कि दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

बताचें चलें कि समस्तीपुर में एक माता-पिता अपने बच्चे का शव लेने के लिए भीख मांग रहा था,क्योंकि पोस्टमार्टम हाउस में उसे शव के बदले 50 हजार राशी की मांग की गई थी,और वह 2 हजार रूपया देने के लिए तैयार भी हो गया था,पर पोस्टमार्टम हाउस के कर्मचारी मानने को तैयार नहीं था और उसने भीख मांग कर पैसे जुटाने शुरू किए थे.इसका विडियों कशिश न्यूज से प्रमुखता से चलाया था जिसके बाद जिला प्रशासन और सरकार अलर्ट हुई है.

यह मामला समस्तीपुर के ताजपुर थाना क्षेत्र के कस्बा आहार की है जहां महेश ठाकुर के 25 वर्षीय पुत्र संजीव ठाकुर मानसिक रूप से विक्षिप्त था और वह घर से लापता हो गया था 7 जून को उन्हें मालूम चला कि एक अज्ञात शव मुसरीघरारी थाना क्षेत्र से बरामद हुआ है तभी उसके परिजन मुसरीघरारी थाना गए और थाना से उन्हें पोस्टमार्टम हाउस समस्तीपुर भेज दिया गया जहां महेश ठाकुर ने बताया कि सब को घर ले जाने के नाम पर 50000 की राशी पोस्टमार्टम कर्मी के द्वारा मांगा गया. शरबत बेचकर जीवन यापन करने वाले महेश ठाकुर ने 2000 देने की बात कही लेकिन पोस्टमार्टम कर्मी नागेंद्र मालिक के द्वारा 50000 मांगा जा रहा था तब फिर गांव चला गया और गांव में भीख मांग कर पैसा जुटाने लग गया. इस खबर को कशिश ने प्रमुखता से दिखाया तभी प्रशासन हरकत में आई आनन-फानन में उनका शव उसके घर तक पहुंचा दिया,लेकिन पैसा मांगने वाले के खिलाफ किसी तरह का एक्शन नहीं लिया गया था.मामला तूल पकड़ने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने सिविल सर्जन से रिपोर्ट मांगी है और इस रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की बात कह रही है.


Copy