DC ने पंचायत में लगाया रात्रि चौपाल : ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं की दी जानकारी, ऑन द स्पॉट कई योजनाओं की दी स्वीकृति

Edited By:  |
Reported By:
dc ne panchayat mai lagaya raatri chaupal  dc ne panchayat mai lagaya raatri chaupal

देवघर: खबर है देवघर की जहांपालोजोरी प्रखण्ड स्थित बसाहा पंचायत सचिवालय में उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने रात्रि चौपाल का आयोजन किया. डीसी ने रात्रि चौपाल में विभिन्न पेंशन योजना,सावित्रीबाई फुले,सर्वजन पेंशन योजना एवंमुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी. रात्रि चौपाल में जिला एवं प्रखंड स्तर के सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मियों के साथ-साथ बड़ी संख्या में आम लोग शामिल हुए.

आपको बता दें कि शनिवार देर शाम करीब 8 बजे डीसी मंजूनाथ भजंत्री रात्रि चौपाल को लेकर ग्रामीणों के बीच पालोजोरी प्रखण्ड के बसाहा पंचायत सचिवालय पहुंचे. बसाहा पंचायत में ग्रामीणों ने पारंपरिक रुप से उपायुक्त का स्वागत किया. पंचायत में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि सरकार व सरकार के अधिकारी आम जनता से जुड़कर उन्हें योजनाओं की जानकारी देंगे और लोगों को इसका लाभ उठाते हुए सरकारी योजना से जुड़कर अपने आर्थिक व जीवन स्तर को सुधारना चाहिए.

डीसी ने इस अवसर पर विभिन्न पेंशन योजना, सावित्रीबाई फुले ,सर्वजन पेंशन योजना ,मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना को लेकर जानकारी दी और कहा कि अगर कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति आवेदन देते हैं तो ऑन द स्पॉट आवेदन स्वीकृति किया जाएगा. वहीं उपायुक्त ने जनता दरबार लगाकर ऑन द स्पॉट विभिन्न योजनाओं की स्वीकृति प्रदान किया. साथ ही आम बागवानी और मनरेगा का भी निरीक्षण किया.


Copy