दरभंगा में लगेगा मिथिला रोजगार मेला : तैयारी में जुटा मैथिल समन्वय समिति, योग्यता के अनुसार मिलेगी नौकरी

Edited By:  |
DARBHANGA ME LAGEGA MITHILA ROJGAR MELA DARBHANGA ME LAGEGA MITHILA ROJGAR MELA

दरभंगा : खबर है दरभंगा से जहां मैथिल समन्वय समिति की ओर से 30 अप्रैल को डॉ नागेंद्र झा स्टेडियम में मिथिला रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। इस रोजगार मेले में योग्यता के अनुसार युवाओ को नौकरी दी जाएगी। वहीँ बताया जा रहा है कि इस मेले में देश के करीब 230 कंपनियां भाग ले रही है।

मिथिला रोजगार मेला में बेरोजगार युवक ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन कर भाग ले सकते है। जिनके पास जिस तरह की योग्यता होगी उन्हे उस तरह की नौकरी उपलब्ध कराई जाएगी। उक्त बातें समिति के संसक्षक सह संदीप यूनिवर्सिटी के संस्थापक डॉ संदीप झा ने प्रेसवार्ता कर कही। उन्होंने बताया कि मिथिला के युवाओं को सभी क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से आयोजन किया जा रहा है।


डॉ संदीप झा ने कहा कि मैथिल समन्वय समिति एक गैर राजनीतिक संगठन है। जो प्रवासी मैथिल लोगों के द्वारा संचालित किया जा रहा है। वर्तमान में मिथिला की सबसे बड़ी समस्या रोजगार है। क्योंकि यहां पर उद्योग की कमी है। यहां के काफी लोग अन्य प्रदेशों में जाकर उद्योग लगाया है। हमने भी अपने पैतृक गांव से संदीप यूनिवर्सिटी कि बिहार की फर्स्ट self-financing यूनिवर्सिटी की स्थापना की है। जिसमे हजार से भी ज्यादा लोग कार्य करते हैं।

वही उन्होंने कहा कि हमारे संस्थान के अध्यक्ष कमल झा जी भी बेनीपुर में उद्योग बिजनेस स्टार्ट किया है। ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिन्होंने उद्योग स्थापित किया है। ताकि मैथिल लोगों को रोजगार मिल सके। इसी के मद्देनजर हम लोग रोजगार मेला लगा रहे हैं। ताकि यहां के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा। साथ ही जब इस तरह के आयोजन में अन्य प्रदेश की कंपनी के प्रतिनिधि आएंगे। यहां के टैलेंटेड युवाओं को देखेंगे तो उनको भी एक प्रोत्साहन मिलेगा। यहां पर अगर उनको स्किल्ड मैन पावर मिलेगा तो वह लोग उद्योग यहां भी लगा सकते हैं।


Copy