दलालों के चुंगुल से बची युवतियां : दिल्ली से मुक्त होकर गुमला की 3 बेटियां पहुंची गुमला, कहा अब काम करने नहीं जाउंगी बाहर

Edited By:  |
dalaalon ke changul se bachi youwatiyan dalaalon ke changul se bachi youwatiyan

गुमला: जिले के मजदूर वर्ग की 3 बेटियां दिल्ली में दलालों के चंगुल से मुक्त होकर गुमला पहुंची. सभी बच्चियों का आहतू थाना में बयान दर्ज कराने के बाद उनके अभिभावकों को सौंप दिया गया.

दिल्ली से मुक्त कराई गई युवतियों में गुमला प्रखंड के करौंदा बरटोली निवासी पूर्णिमा कुमारी,बिशनपुर प्रखंड के हेसार गांव निवासी रिया कुमारी और पायल कुमारी शामिल है. पिछले 4 से 5 वर्षो तक दलालों के चंगुल में फंसकर दिल्ली के विभिन्न घरों में सभी बच्ची काम कर रही थी.

गुमला पहुंचने के बाद युवतियों ने कहा कि उन्हें काम का पूरा पैसा भी नहीं मिला और समय समय पर मारपीट की जाती थी. हम जब भी घर जाने की बात कहते तो मकान मालिक के द्वारा हमारे साथ छेड़छाड़ किया जाता था. हम चाह कर भी अपने घर नहीं लौट पा रहे थे और बंधुआ मजदूर की तरह घरों में काम कर रहे थे. लेकिन अब हम काम करने बाहर परदेस नहीं जाउंगी. अपने गांव में ही काम करेंगे. मौके पर अहतु थाना प्रभारी आकाश पांडे ने बताया कि युवतियों का बयान दर्ज किया गया है जिसके आधार पर दलालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


Copy