नवादा में डायरिया से दो लोगो की मौत, : अब जागा प्रशासन बांट रहा ब्लीचिंग और ओआरएस पाउडर....

Edited By:  |
DAIREHA SE MAUT DAIREHA SE MAUT

रजौली प्रखण्ड के बौढ़ी कला,भौर और परसा सहित कई गांवों में डायरिया का प्रकोप पिछले दस दिनों से बढ़ता जा रहा है। बताया जा रहा है,सिरोडवार के बौढ़ी कला गांव में बीते सात दिनों में दो लोगों की मौत डायरिया से हो चुकी है।जिनमें एक महिला और एक बच्चा शामिल है।

जानकारी के अनुसार वार्ड संख्या12के वार्ड सदस्य देवनन्दन राजवंशी ने बताया कि बीते दस दिनों से गांव के ही दो लोगों की मौत डायरिया के कारण हो गई है. जिसमें अरविंद यादव की पांच वर्षीय बेटी सुनीता कुमारी की मौत सात दिन पहले और भीम राजवंशी की48वर्षीय पत्नी लक्षवा देवी की मौत चार दिन पहले हो गई है।

बताया जा रहा है की गांव के लगभग आधा दर्जन से अधिक लोग डायरिया से ग्रसित हैं।जिसमें कुछ लोग डायरिया के प्रकोप के बाद ठीक हुए हैं।कुछ लोगों का इलाज अभी भाी घर पर निजी चिकित्सक डॉ जयेन्द्र शर्मा के देखरेख में चल रहा है।

ग्रामीणों ने बताया कि बीते दो सप्ताह से उल्टी और दस्त की शिकायत से गांव के लोग परेशान हैं। अस्पताल में भर्ती किये गए मरीजों की देखभाल अच्छे ढंग से नहीं की जाती है।जिसके वजह से लोग घर पर ही निजी चिकित्सक डॉ जयेन्द्र शर्मा के देखरेख में ईलाज करवा रहे है.वहीं डायरिया से राहत के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रजौली से ब्लीचिंग पाउडर,ओआरएस घोल और आवश्यक दवाइयां वितरण के लिए दी गई है।


Copy