दादी ने ज्वाइन किया पुलिस फोर्स : परिवार में छाई खुशियां, वैशाली DM ने नवनियुक्त जवानों को दिया नियुक्ति पत्र

Edited By:  |
Reported By:
dadi maa ne join kiya police force , mahila ko wardi me dekh sabhi hairaan dadi maa ne join kiya police force , mahila ko wardi me dekh sabhi hairaan

हाजीपुर : खबर है हाजीपुर से जहां पुलिस लाइन में शनिवार को नव नियुक्ति होमगार्ड जवानों ने आउट परेड में भाग लिया। कार्यक्रम में वैशाली डीएम यशपाल मीना ने नव नियुक्ति होमगार्ड जवानों को नियुक्ति पत्र सौंपा। इस दौरान परेड ग्राउंड पर 48 वर्षीय महिला को पुलिस की वर्दी में देख मौके पर मौजूद लोग भी हैरान रह गए।

वैशाली जिले के विभिन्न प्रखंड से चयनित 240 होमगार्ड जवानों ने पास आउट परेड में शामिल हुए। वैशाली जिले के पटेढ़ी बेलसर ओपी क्षेत्र निवासी देवेंद्र कुँवर के दो पुत्र एक साथ गृह रक्षा वाहिनी में ज्वाइंन किया है जिसे नियुक्ति पत्र भी दिया गया है। 32 वर्षीय विकास कुमार एवं 31 वर्षीय विवेक कुमार दोनों भाइयों ने 2011 में गृह रक्षा वाहिनी के लिए फार्म एक साथ डाला था। दोनों भाई ने एक साथ पुलिस लाइन वैशाली से दौर निकाला था और अब दोनों भाई एक साथ वर्दी भी पहना है। दोनों के पिता एक छोटे परिवार से आते हैं जो किसानी कर अपने परिवार का भरण पोषण किया करते थे। बड़े भाई विकास के 2 पुत्र भी है जबकि छोटे भाई विवेक की शादी अभी पिछले वर्ष ही हुई है।

वहीँ हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र के बाघमली निवासी उपेंद्र भगत की 48 वर्षीय पत्नी रेनू कुमारी ने भी आखिरी दम तक हार नहीं मानी और उन्होंने होमगार्ड की नॉकरी प्राप्त कर ली है। रेनू कुमारी ने बताया कि उनको 3 पुत्र हैं सभी की शादी वो कर चुकी है। उन्होंने बताया कि उन्हें पोते पोतियां भी हैं। उन्होंने बताया कि 2009 में फार्म भरा था। जबकि नौकरी 2023 में मिली है। हमने तो आशा छोरी दिया था लेकिन नौकरी हो गई है जिस समय हम ने फॉर्म भरा था उस समय हमारे पुत्र की शादी नहीं हुई थी अभी तो पोता पोती भी हो गया है। परेड ग्राउंड में पोता को गोद में लेकर खिलाती भी नजर दिखी। मौके पर मौजूद रेनू कुमारी की बहू पूजा ने बताया कि अब सासू मां पुलिस में बहाल हो गई है। हमारी शादी हुई थी उस समय मां पुलिस में नहीं थी। पूरा परिवार काफी खुश है अब घर में भी पुलिस का डंडा चलेगा अगर हमें भी मौका मिला तो पुलिस से अच्छा कोई नौकरी नहीं होता है हम भी ज्वाइन करेंगे।

जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र के खजबत्ती गांव के रहने वाले पिता-पुत्र ने एक साथ होमगार्ड सिपाही में ज्वाइन कर लिया है। मोहन रजक एवं ज्योतिष कुमार एक साथ दोनों ने होमगार्ड में ज्वाइन कर लिया है। मोहन रजक ने बताया है कि पैसा तो बहुत लोग कमाते हैं हम देश के सेवा करने के लिए जॉब ज्वाइन किये हैं। पुत्र ने कहा कि पापा के साथ लगता है कि हमारे दोस्त हैं हम दोनों ने एक साथ दौड़ निकाला ट्रेनिंग के समय ड्रिल भी एक साथ ही और अब एक साथ ही ज्वाइन भी किया है।

इस दौरान मौके पर मौजूद वैशाली एसपी ने सभी नव नियुक्ति होमगार्ड जवानों को शुभकामनाए दी। साथ ही कहा कि क्राइम कंट्रोल शराबबंदी में आपका अहम योगदान रहेगा। वही ट्रेनिंग के समय जो कुछ भी कहा गया है बताया गया है उसे अच्छे से अपने कार्यकाल में निर्वहन करेंगे। वैशाली जिले के पुलिस प्रशासन का अहम अंग है। वही ट्रेनिंग के समय बताए गए सभी टेक्निक को अपनी ड्यूटी के समय इस्तेमाल करेंगे जिसे जो भी जवाबदेही दी जाएगी वह बढ़िया से निर्वहन करेंगे।


Copy