साइबर अपराध के खिलाफ कार्रवाई : धनबाद पुलिस ने 2 साइबर अपराधियों को दबोचा

Edited By:  |
cyber aparadh ke khilaf karrawai cyber aparadh ke khilaf karrawai

धनबाद : बड़ी खबर धनबाद से है जहां पुलिस ने प्रतिबिंब पोर्टल के सहारेसरायढेला स्थित एक मकान में छापेमारी कर 2 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये अपराधियों के पास से9मोबाइल,एटीम कार्ड14,सिम11और पासबुक,चेकबुक,आधार कार्ड आदि जब्त किया गया है.

बताया जा रहा है कि धनबाद में एक पोर्टल पर उपलब्ध संदिग्ध मोबाइल नम्बर के सत्यापन के क्रम में दो साइबर अपराधियों को रंगे हाथों पकड़ा गया है. साइबर डीएसपी संजीव कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मोबाइल नम्बर के सत्यापन के क्रम में साइबर थाना और सरायढेला थाना की पुलिस ने सरायढेला में सुखधाम रेसीडेंसी के फ्लैट में रेड कर किशन कुमार और पवन कुमार नामक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है . अपराधियों के पास से9मोबाइल,14 एटीम कार्ड,11 सिम और पासबुक,चेकबुक,आधार कार्ड आदि बरामद किया गया है.11सिम में दो दो मोबाइल नम्बर पर पश्चिम बंगाल और कानपुर में साइबर ठगी का केस भी दर्ज है. डीएसपी साइबर ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त डरा धमकाकर ऑनलाइन पैसे भेजने के लिए भी मजबूर करते हैं. उन्होंने बताया कि इस गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है.

आपको बता दें कि साइबर अपराधियों के खिलाफ प्रतिबिंब पोर्टल कारगर हथियार साबित हो रहा है. इसकी मदद से किसी इलाके में सक्रिय साइबर अपराधियों की रियल टाइम की जानकारी पुलिस को मिल जाती है.

धनबाद से कुंदन कुमार की रिपोर्ट --