BIG BREAKING : वल्नरेबल बूथ वाले क्षेत्रों में सीआरपीएफ करेगी फ्लैग मार्च

Edited By:  |
Reported By:
CRPF will conduct flag march in areas with vulnerable booths. CRPF will conduct flag march in areas with vulnerable booths.

धनबाद:- लोकसभा आम चुनाव 2024 के मद्देनजर उपायुक्त माधवी मिश्रा एवं वरीय पुलिस अधीक्षक के संयुक्त अध्यक्षता में वल्नरेबल बूथ को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर पुलिस पदाधिकारी के साथ बैठक की गई। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन का कार्य अति महत्वपूर्ण है। सभी अधिकारी अपने कर्तव्य और दायित्वों का पूर्ण गंभीरता के साथ निर्वहन करें।

बैठक के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट/सेक्टर पुलिस ऑफिसर्स को उनके क्षेत्र में पड़ने वाले समस्त बूथों का कम से कम तीन बार निरीक्षण करने को कहा। जिससे बूथों के क्रिटिकल एवं वल्नरेबिलिटी की वास्तविक स्थिति से अवगत हो सके। इस दौरान उन्होंने समस्त बूथों पर मूलभूत व्यवस्थाएं एवं रूट चार्ट की भी जांच करने को कहा, जिससे समय रहते सारी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा सके।

साथ ही उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के द्वारा वल्नरेबल बूथ के क्षेत्र में फ्लैग मार्च की जाएगी एवं संबंधित क्षेत्र में जन सहयोग शांति समिति की बैठक भी की जाएगी।जिलाधिकारी ने बूथों के निरीक्षण के दौरान मतदान प्रभावित करने वालों के साथ ही मतदान प्रक्रिया से प्रभावित होने वालों के बारे में भी विस्तृत जानकारी एकत्रित करने को कहा, जिससे संबंधित लोगों के खिलाफ समय रहते आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा सके।


Copy