साहस का सम्मान : घायल होने के बावजूद दो नक्सलियों को मार गिराने वाले रोशन को मिला सम्मान..पैतृक गांव जमुई में खुशी का माहौल

Edited By:  |
CRPF CONSTABLE ROSHAN KO MILA SAMMAN. CRPF CONSTABLE ROSHAN KO MILA SAMMAN.

जमुई-जिले के सीआरपीएफ कांस्टेबल रोशन कुमार की पुलिस वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया जिसके बाद उनके परिवार के साथ ही गांव के लोग भी काफी खुश और उत्साहित हैं.कांस्बेटल रौशन कुमार जिले के गिद्धौर प्रखंड के कोल्हुआ पंचायत के खड़हुआ गांव के निवासी हैं.

मिली जानकारीरके अनुसार रोशन कुमार सीआरपीएफ के 215 बटालियन मलयपुर में पदस्थापित है।रोशन को 27 जुलाई को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा नई दिल्ली के बसंत कुंज के शौर्य भवन में आयोजित अलंकरण समारोह में सीआरपीएफ के वरीय पदाधिकारियों द्वारा पुलिस वीरता सम्मान से सम्मानित किया गया है। इसके पूर्व भी रौशन को 15 अगस्त 2021 को भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा वीरता मेडल प्रदान किया गया था। रोशन को सीआरपीएफ द्वारा सम्मानित किये जाने से गांव सहित प्रखंड वासियों में खुशी की लहर व्याप्त है।

बतातें चले कि 25 जून 2017 को छत्तीसगढ़ के हिडम्बा पल्ली एवं गोढ़पल्ली गांव में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया गया था। जिसमें ऑपरेशन के अंतिम दिन सीआरपीएफ के जवानों द्वारा दो नक्सलियों को मार गिराया गया था। वहीं रोशन का दाहिना पैर आईडी ब्लास्ट में घायल हो गया था। उसके बावजूद भी ये लोग नक्सली से लोहा लेते रहे ।


Copy