सीपी राधाकृष्णन कल संभालेंगे गवर्नर की कुर्सी : राजधानी रांची स्थित राजभवन में झारखंड के नये राज्यपाल के पद पर उन्हें दिलायी जाएगी शपथ

Edited By:  |
Reported By:
cp radhakrishnan kal sambhalenge gaverner ki kursi cp radhakrishnan kal sambhalenge gaverner ki kursi

रांची :दक्षिण भारत के बीजेपी नेता सीपी राधाकृष्णन को झारखंड का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें झारखंड के 11 वें राज्यपाल के रुप में मनोनीत किया है. वे पहली बार किसी राज्य के राज्यपाल के रुप में मनोनीत किये गये हैं. आज वे कुछ देर पहले रांची पहुंचे हैं. नवनियुक्त राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन शनिवार को झारखंड की राजधानी रांची स्थित राजभवन में राज्यपाल के पद पर शपथ लेंगे. 11:30 बजे राज्यपाल का शपथ ग्रहण कार्यक्रम निश्चित है.


आज रांची एयरपोर्ट पहुंचने पर नवनियुक्त राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मंत्री सत्यानंद भोक्ता एवं मेयर आशा लकड़ा ने भव्य स्वागत किया. रांची एयरपोर्ट पर नवनियुक्त गवर्नर को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सीपी राधाकृष्णन को झारखंड के 11 वें राज्यपाल के रुप में मनोनीत किया है. वे तमिलनाडु के तिरुपुर के रहने वाले हैं. नवनियुक्त राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन कल यानि शनिवार को झारखंड के राज्यपाल के रुप में शपथ लेंगे.


सीपी राधाकृष्णन झारखंड के नये राज्यपाल के रुप में नियुक्त हुए हैं. उन्हें तमिलनाडु का मोदी भी कहा जाता है. लालकृष्ण आडवाणी जब एक बार उनके लिये चुनाव प्रचार करने आये थे तो कोयंबटूर में सीरियल ब्लास्ट हुआ था. लालकृष्ण आडवाणी के आरएस पुरम में होने वाली चुनावी बैठक में पहले सीरियल ब्लास्ट हुआ था, जिसमें 58 लोगों की मौत हुई थी.

नवनियुक्त राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन के बारे में बताया जाता है कि वे दक्षिण भारत में बीजेपी के मजबूत स्तंभ हैं. वह 16 साल में ही आरएसएस और जनसंघ से जुड़ गये थे. उन्होंने अपने बल पर तमिलनाडु भाजपा को मजबूत किया है. इसलिए उन्हें तमिलनाडु का मोदी कहा जाता है. उनके चुनावी सफर की बात करें तो उन्होंने कांग्रेस और डीएमके की पैठ के बावजूद 1998 के लोक सभा चुनाव में डीएमके प्रत्याशी केआर सुब्बियन को करीब डेढ़ लाख वोट से हराया था. सीपी राधाकृष्णन दक्षिण भारत में बीजेपी के ऐसे नेता रहे हैं जिन्होंने 1999 में एनडीए बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. उनका जन्म मद्रास के तिरुपुर में 1957 में हुआ था. वे पहली बार किसी राज्य के राज्यपाल के रुप में मनोनीत किये गये हैं. कल वे झारखंड के 11 वें राज्यपाल के पद पर शपथ लेंगे.


Copy