CM नीतीश पर भड़के नित्यानंद राय : बगहा के चीनी मिल मालिक की सुनाई दास्तां, सूबे में उद्योग ना लगने की बताई वजह

Edited By:  |
Reported By:
CM nitish par bhadke nityanand rai CM nitish par bhadke nityanand rai

मोतिहारी : मोतिहारी में एक दवा कंपनी का शिलान्यास करने पहुचे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने नीतीश सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है । नित्यानंद राय ने कहा कि नीतीश सरकार के लोगो ही व्यवासियो से रंगदारी मांग रहे है जिसका खुलसा बगहा के चीनी मिल मालिक ने किया है। सरकार की इसी नीयत की वजह से बिहार में उद्योग नहीं लग पा रहा है।

आपको बता दें कि मोतिहारी के केसरिया प्रखंड के सरोतर में आज एक दवा कंपनी का शिलान्यास किया गया है । इस मौके पर कंपनी के सीएमडी राकेश पांडये के आग्रह पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय दवा कंपनी का शिलान्यास करने पहुचे । पूरे विधि विधान से कंपनी का शिलान्यास किया गया फिर उसके बाद मुख्य अतिथि के तौर पर पहुचे मंत्री का बुके देकर स्वागत किया गया । इस मौके पर जिले के विभिन्न इलाकों से काफी संख्या में लोगो ने भाग लिया ।

वहीँ इस मौके पर जनता को संबोधित करते हुए नित्यानंद राय ने पहले कंपनी के सीएमडी राकेश पांडेय का अभिवादन किया और कहा कि इन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरणा लेकर लोकल फॉर वोकल के तहत यहाँ एक बड़े दवा कंपनी को लगाने का निर्णय लिया है जिसमे प्रथम फेज में ही लगभग 300 लोगो को रोजगार मिलेगा ।

इस बीच नित्यानंद राय ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए एक बड़ा आरोप लगाया और कहा कि बिहार के बगहा में एक व्यक्ति चीनी मिल चलता है जिससे सरकार के लोगो द्वारा चंदा के रूप में रंगदारी कि मांग की जाती है । यही वजह है कि लोगो बिहार में उद्योग लगाना नहीं चाह रहे है । लेकिन राकेश पांडये को विश्वस्त करते हुए मंत्री ने कहा कि आप मजबूती से अपना कंपनी लगाइये और जो भी विघ्न आपके ऊपर आएगा तो उसका उपाय हम जानते है और राजगदारी मांगने वाले को कानून के तहत उपाय भी किया जाएगा । नित्यानन्द राय ने कहा कि बिहार सरकार की नीयत साफ नहीं है युवाओं को रोजगार देने के लिए ही कुछ दिन पहले बिहार में सीमेंट का फैक्टरी लगाने आए व्यक्ति अजीज होकर भाग गया ।


Copy