जम्मू कश्मीर में सड़क हादसा : CM नीतीश कुमार ने जताया शोक.मृतक परिवार को 2-2 लाख सहायता राशी देने की घोषणा

Edited By:  |
CM Nitish made a big announcement while expressing condolences for the dead of the bus accident. CM Nitish made a big announcement while expressing condolences for the dead of the bus accident.

PATNA:-बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू कश्मीर के नेशनल हाइवे, झज्जर कोटली के पास बस के खाई में गिरने से हुए हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है । मुख्यमंत्री ने हादसे में बिहार के लोगों की मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दुर्घटना में बिहार के रहने वाले मृतकों के आश्रितों को 02 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ने स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली को निर्देश दिया है कि कश्मीर सरकार जम्मू आवश्यक समन्वय स्थापित कर हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था एवं हरसंभव सहायता सुनिश्चित करें।मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में सभी घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुये उनके शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

बताते चलें कि बिहार के लखीसराय से एक ही परिवार से जुड़े 10 रिश्तेदारों की मौत जम्मू-कश्मीर में हो गयी है.यहां सलोनाचक गांव के रहने वाले मुकेश कुमार की बेटी लाडो का मुंडन होना था.इसके लिए मुंडन के परिवार एवं रिश्तेदारों को लेकर लेकर बस पंजाब के अमृसतर से जम्मू-कश्मीर के कटरा के लिए निकली थी और रास्ते में ही उनकी बस खाई में जा गिरी.जिसमें मुडंन के लिए जा रही लाडो के साथ ही करीब 10 की मौत मौके पर हो गई जबकि करीब 30 लोग घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस ,एसडीआरएफ ,सीआरपीएफ के जवानो ने राहत एवं बचाव कार्य किया.

वहीं इस हादसे की सूचना लखीसराय के सोनाचक में मिलने के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है.पीड़त मुकेश का पूरा परिवार मुडंन समारोह में गया था और उसके घर में ताला लगा हुआ है.वहीं पड़ोसी मंजीत कुमार ने बताया कि उनके गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है.उन्हौने बताया कि 24 मई को मुकेश शर्मा अपने बेटी लाड़ो की मुंडन के लिए वैष्णव देवी अपने रिश्तेदारों के साथ गया था।आज सुबह मुकेश और उसके 70 रिश्तेदार बस में सवार होकर अमृतसर से कटरा जा रहा था,इसी दौरान जम्मू कश्मीर में बस खाई में गिर गई और इस हादसे में दस लोगों की मौत की खबर है।

बताया जाता है कि लखीसराय के कजरा , सूर्यगढ़ा, बड़हिया, पिपरिया समेत कई गांवों से मुंडन कार्यक्रम में भाग लेने गए थे।परिजन मंजीत शर्मा ने हताया कि मुकेश के ससुर के द्वारा फोन पर जानकारी दी गई की अरविंद शर्मा,लाड़ो,जूली देवी,फुलन देवी, कुंती देवी, ललिता देवी, प्रिंस कुमार, राजेन्द्र प्रसाद की मौत हो गई है।


Copy