मुख्यमंत्री का राजगीर दौरा : सीएम नीतीश कुमार ने किया जरासंध महोत्सव का उद्घाटन

Edited By:  |
Reported By:
CM Nitish Kumar inaugurates Jarasandha Mahotsav, Chief Minister visits Nalanda CM Nitish Kumar inaugurates Jarasandha Mahotsav, Chief Minister visits Nalanda

DESK: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज अपने गृह जिले नालंदा दौरे पर थे. जहां उन्होंने राजगीर में जरासंध महोत्सव का उद्घाटन किया. महाराजा जरासंध के 5226 वां जन्म दिवस के अवसर पर जरासंध महोत्सव का आयोजन किया गया था.


कला संस्कृति और युवा विभाग के तरफ से पहली बार जरासंध महोत्सव का आयोजन किया गया था. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कार्यक्रम का उद्घाटन कर सम्राट जरासंध की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया साथ ही सीएम ने ध्वजारोहण भी किया. मौके पर ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, कला सस्कृति मंत्री समेत जदयू के कई विधायक मौजूद थे. इस दौरान मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.


बता दे कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जरासंध के अखाड़ा को संरक्षित करने के लिए कई बार केन्द्र सरकार के अरकोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया से आग्रह किया है. पर आज तक कोई कार्य नहीं किया गया. जिसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले भी नाराजगी व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि अगर केंद्र सरकार बिहार सरकार को इसे विकसित करने की अनुमति नहीं देती है तो, हम खुद इसे विकसित करने को तौयार है.



Copy