TATA को CM हेमंत के मंत्री ने दे डाली चेतावनी : जालियांवाला बाग कांड और अग्रेजों से की तुलना, बोले- कंपनी तोड़ रही कमिटमेंट

Edited By:  |
Reported By:
CM Hemant's minister warned TATA Jallianwala Bagh incident and comparison with the British, said - the company is breaking the commitment CM Hemant's minister warned TATA Jallianwala Bagh incident and comparison with the British, said - the company is breaking the commitment

RANCHI : झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टाटा कंपनी को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि जमशेदजी नसीरवानजी टाटा साहब का जो सपना था वह सपना उनके अधिकारी और कर्मचारी तोड़ रहे हैं। मूलभूत सुविधा और नागरिक सुविधा आम जनता को देना था लेकिन अब कंपनी के अधिकारी इसे पूरा नहीं कर रहें। साथ ही मंत्री ने टाटा कंपनी को चेतावनी भी दे डाली है।

मंत्री बन्ना गुप्ता ने टाटा कंपनी की वर्तमान कार्यशैली पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि शेड्यूल 3 की 22 सौ एकड़ जमीन मात्र 2 रुपया प्रति वर्ष के सालाना पर कंपनी को मिली है। वह इसलिए कि जमशेदपुर और आसपास के लोगों को नागरिक सुविधा मिल सके। लेकिन अब यह कंपनी व्यापारिक करण कर रही है सिर्फ पैसा कमाने में लगी हैं।

मंत्री बन्ना गुप्ता ने टाटा कंपनी को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर टाटा कमिंस का कार्यालय पुणे में शिफ्ट किया तो जोरदार विरोध होगा।यहां के मजदूर कहां जाएंगे अगर समस्या यहां के मजदूरों की होगी तो क्या वह पुणे जाकर अपनी बात रखेंगे ।इसलिए यहां जो कंपनी है उसकी सारी व्यवस्थाएं स्थानीय स्तर पर होनी चाहिए ।साथ ही उन्होंने यह भी कहा की टाटा कंपनी अब जलियांवाला बाग जैसा स्थिति उत्पन्न कर रहा है। जैसे जलियांवाला बाग में अंग्रेजों ने हत्या की और केस लंदन में चला ठीक उसी तरह कंपनी जमशेदपुर में और कार्यालय पुणे में यह नहीं चलेगा।


Copy