10 साल बाद चार्जशीट : चिराग के सहयोगी हुलास पांडेय की बढ़ी मुश्किलें,CBI ने ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड में बनाया आरोपी

Edited By:  |
Reported By:
Chirag Paswan's associate Hulas Pandey's troubles increased, CBI made him an accused Chirag Paswan's associate Hulas Pandey's troubles increased, CBI made him an accused

PATNA:-लोजपा(रामविलास) के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हुलास पांडेय की मुश्किलें बढ़ गई है.सीबीआई ने उनका नाम रणवीर सेना के प्रमुख ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड में नामजद आरोपी बनाया है.पूरक चार्जशीट में हुलास पांडेय के साथ ही सात अन्य के खिलाफ सीबीआई नें चार्जशीट दायर किया है.इसें हुलास पांडेय,अभय पांडेय,नंद गोपाल पांडेय उर्प फौजी,रीतेश कुमार उर्फ मोनू,अमितेश कुमार पांडेय,उर्फू गुड्डू पांडेय,प्रिंस पांडेय,बालेश्वर पांडेय और मोज पांडेय का नाम शामिल है.

सीबीआई ने यह पूरक चार्जशीट भोजपुर के जिला एवं सत्र न्यायालय में दायर की गई है। चार्जशीट में पूर्व एमएलसी हुलास पांडेय समेत आठ लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। ब्रह्मेश्वर मुखिया की ओर से दायर इस चार्जशीट में कहा गया है कि हुलास पांडेय ने सात अन्य आरोपितों के साथ मिलकर बरमेश्वर मुखिया की हत्या का षडयंत्र रचा था। साजिश के तहत ही सभी आरोपित आरा के कतिरा मोड़ पर 1 जून 2012 की अहले सुबह 4 बजे एकत्र हुए थे। जब ब्रह्मेश्वर मुखिया अपने रोजाना की तरह सुबह टहलने के लिए निकले और अपने आवास की गली के पास पहुंचे,तभी छह गोलियां मारकर हुलास पांडेय समेत अन्य लोगों ने उनकी हत्या कर दी। सभी गोलियां देसी पिस्तौल से चलाई गईं थी।हत्या के बाद भोजपुर से लेकर पटना तक जमकर वाला हुआ था.

बिहार के बहुचर्चित ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड मामले ने 11 साल बाद नया मोड़ ले लिया है। दरअसल 10 साल बाद CBI ने आरा के जिला एवं सत्र न्यायालय में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की है। CBI द्वारा सेशन जज-3 के कोर्ट में दायर चार्जशीट में पूर्व MLC हुलास पांडेय समेत आठ लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।रणवीर सेना के प्रमुख ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या के करीब एक साल बाद बिहार सरकार ने 12 जुलाई 2013 में इसकी जांच सीबीआई को सौंपी थी.


Copy