छात्र संसद को लेकर प्रतिभागियों में काफी उत्साह : विधानसभा स्थापना दिवस पर कल छात्र संसद में 24 जिलों से चयनित प्रत्याशियों को सदन चलाने का मिलेगा मौका

Edited By:  |
Reported By:
chhatra sansad ko lekar pratibhagiyo mai kaafi utasaah chhatra sansad ko lekar pratibhagiyo mai kaafi utasaah

रांची : झारखंड विधानसभा के स्थापना दिवस के तीसरे दिन छात्र संसद का आयोजन किया जाना है. इस छात्र संसद में राज्य के सभी 24 जिलों से एक प्रत्याशी का चयन कर उन्हें सदन चलाने का मौका दिया जाएगा. इसको लेकर आज चयनित प्रत्याशियों के साथ विधानसभा के कर्मियों ने प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया.

इस कार्यक्रम में छात्र संसद में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को विधाई कार्यों से जुड़े तमाम पहलुओं की जानकारी दी गई और विधानसभा अध्यक्ष,मुख्यमंत्री,नेता प्रतिपक्ष,सत्ता पक्ष और विपक्ष के विभिन्न आयामों से परिचित कराया गया.छात्र संसद को लेकर प्रतिभागियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है.

प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान वे बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं और कल छात्र संसद की तैयारी को लेकर पूरी तरीके से जुटे हैं. छात्र संसद को लेकर विधानसभा अधिकारियों का कहना है कि लोकतंत्र और विधाई कार्यों से छात्रों से परिचय कराने के उद्देश्य से झारखंड विधानसभा द्वारा एक अनूठी पहल शुरू की गई है और यह दूसरा मौका है जब छात्र संसद का आयोजन किया जा रहा है. वहीं विधानसभा अध्यक्ष, मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष बने छात्र-छात्राओं ने सदन के संचालन को लेकर उत्सुक और उत्साहित हैं. इनकी मानें तो यह एक बड़ा मौका है जब वे लोकतंत्र के इस मंदिर में बतौर सदस्य बैठेंगे. सड़क सुरक्षा में युवाओं की भूमिका को लेकर एक विधेयक पर चर्चा करने के उपरांत उसे पारित करेंगे.